स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कोहली के बयान से खफा गावस्कर, बोले- जब तुम पैदा नहीं हुए थे, तब भी जीतता था भारत

Kapil Tiwari

Publish: Nov 25, 2019 11:07 AM | Updated: Nov 25, 2019 12:24 PM

Cricket

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के बाद कहा था कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के दौर में टेस्ट क्रिकेट की कठिन चुनौतियों का सामना करना शुरू किया था।

नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के एक बयान से खफा हो गए हैं। गावस्कर ने कोहली के उस बयान पर टिप्पणी की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के दौर में टेस्ट क्रिकेट की कठिन चुनौतियों का सामना करना शुरू किया था। कोहली के इस बयान पर गावस्कर ने कहा है कि टीम इंडिया उस वक्त भी जीता करती थी, जब कोहली पैदा भी नहीं हुए थे।

क्या कहा गावस्कर ने?

कोहली के बयान से खफा सुनील गावस्कर ने कहा है, 'कोहली ने कहा है कि यह 2000 से दादा (सौरव गांगुली) की टीम से शुरू हुआ था, मुझे पता है कि दादा बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं इसलिए शायद कोहली उनके बारे में अच्छी बातें कहना चाहते थे, लेकिन भारत 70 और 80 के दशक में भी जीत रहा था, उस समय उनका (कोहली) जन्म भी नहीं हुआ था।' सुनील गावस्कर ने ये बातें मैच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से बातचीत के दौरान कही।

कोहली ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली ने कहा था कि भारत ने चुनौतियों का सामना करना सीख लिया है और यह सब ‘दादा (सौरव गांगुली) की टीम से शुरू हुआ, उनकी टीम तो उसी सिलसिले को आगे बढ़ा रही है।’कोहली ने कहा था, 'मेरा कहना है कि पहले बल्‍लेबाज को चोटिल या नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं होती थी, केवल यही था कि सामने वाले के दिमाग को पढ़ना और उसे उसी तरह से आउट करना है, लेकिन अब हम सामने डटना और पलटकर जवाब देना सीख गए हैं। यह सब दादा की टीम से शुरू हुआ और हम इसे ही आगे बढ़ा रहे हैं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश को एक पारी और 46 रन से हराया था। इस जीत के साथ ही भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली थी। इस मैच में कप्तान कोहली ने शतक जड़ा था।

[MORE_ADVERTISE1]