स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिंगापुर टीम ने ये कारनामा कर क्रिकेट में रच दिया इतिहास

Manoj Sharma Sports

Publish: Sep 30, 2019 11:48 AM | Updated: Sep 30, 2019 12:09 PM

Cricket

सिंगापुर क्रिकेट टीम ने पहली बार दर्ज की आईसीसी के किसी पूर्ण सदस्य देश के खिलाफ जीत

सिंगापुर। सिंगापुर ने बल्ले और गेंद से दमदार प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में चार रनों से मात दे इतिहास रच दिया है। यह सिंगापुर की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी ) के पूर्ण सदस्य देश के खिलाफ पहली जीत है।

इंडियन एसोसिएशन ग्राउंड पर खेले गए इस मैच को बारिश के कारण 18 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था। मेजबान सिंगापुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। टीम ने इस लक्ष्य का उसने अच्छे से बचाव किया और ऐतिहासिक जीत हासिल की।

सिंगापुर के विकेट लगातार अंतराल पर गिर रहे थे लेकिन टिम डेविड और मनप्रीत सिंह के 41-41 रनों के दम पर टीम ने संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जिम्बाब्वे के लिए रयान बर्ल ने तीन विकेट लिए।

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 14 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 142 रन बना चुकी थी। सीन विलियम्स ने 35 गेंदों पर 66 रन बनाए। रेगिस चाकाब्वा 19 गेंदों पर 48 रन बनाए थे। टिनोटेंडा मुटुम्बोडजी (32) ने भी टीम को जीत की राह पर बनाए रखा था, लेकिन 142 के कुल स्कोर पर टिनोटेंडा आउट हो गए और दो ओवर बाद कप्तान विलियम्स भी पवेलियन लौट लिए।

यहां से फिर जिम्बाब्वे जरूरी रनों के पास तक नहीं पहुंच पाई और 18 ओवरों में सात विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी और चार रनों से मैच हार गई।