स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धोनी के संन्यास पर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, आईपीएल 2020 का इंतजार कीजिए

Mazkoor Alam

Publish: Nov 26, 2019 16:15 PM | Updated: Nov 27, 2019 12:18 PM

Cricket

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के अलावा यह भी बताया कि टी-20 विश्व कप के लिए अंतिम 15 खिलाड़ी कौन होंगे।

कोलकाता : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही मैदान पर नहीं उतरे हैं और न यह बताया है कि वह मैदान पर कब वापसी करने जा रहे हैं। इस कारण विश्व कप के बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें लग रही है। लेकिन धोनी और चयन समिति ने दोनों ने इस पर चुप्पी साध रखी है। अब अपने ताजा बयान में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि कब धोनी खेलेंगे अपना आखिरी मैच।

बांग्लादेश की हार पर मोमिन उल हक ने कहा, पहले गेंदबाजी करते तब भी यही हाल होता

धोनी के संन्यास पर इंतजार करने की दी सलाह

हाल ही में भारत दौरे पर आई बांग्लादेश का टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया था। इस पर रवि शास्त्री खुशी जताई। जब उनसे महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य और ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर सवाल किया गया तो उन्होंने थोड़ा इंतजार रखने को कहा। उन्होंने कहा कि अगले आईपीएल तक धोनी का भविष्य भी तय हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह एक बार मैदान में मैदान पर उतरें तो सही, उसके बाद सबकुछ पता चलेगा।

शास्त्री ने कहा- उनकी मैदान पर वापसी के बाद तय होगा

टीम इंडिया के कोच ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी इस बात पर निर्भर करता है कि वह कब मैदान पर वापसी करते हैं। वह आईपीएल 2020 में कैसी बल्लेबाजी करते हैं। दूसरा यह कि विकेटकीपिंग में किस तरह का उनका प्रदर्शन रहता है या फिर अन्य विकेटकीपरों का प्रदर्शन कैसा रहता है, जो धोनी का विकल्प माने जा रहे हैं। टीम इंडिया के लिहाज से आईपीएल 2020 एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट साबित होने वाला है, क्योंकि 2020 अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले यह वह आखिरी टूर्नामेंट साबित होने वाला है, जिसके बाद 15 सदस्यीय टीम लगभग तय हो जाएगी।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत पहले स्थान पर, पाकिस्तान समेत चार टीमों का नहीं खुला है खाता

आईपीएल खत्म होने का इंतजार करें

रवि शास्त्री ने इन सभी संभावनाओं के लिए आईपीएल 2020 का इंतजार करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोई एक खिलाड़ी जो टीम है, वह उसके बाद शायद नहीं हो सकता है। वह यह कहना भी नहीं भूले कि चोट या किसी अन्य कारण के बारे में नहीं बताया जा सकता। उन्होंने कहा कि आईपीएल के बाद ही बेहतर तरीके से यह पता चल पाएगा कि कौन कहां होगा। इसलिए कयास लगाने से बेहतर है कि आईपीएल के खत्म होने का इंतजार किया जाए। इसके बाद आपको पता चल जाएगा कि वह 15 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन हैं।

[MORE_ADVERTISE1]