स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धवन के बाद भुवनेश्वर भी वनडे सीरीज से बाहर, इस तेज गेंदबाज ने ली टीम में उनकी जगह

Kapil Tiwari

Publish: Dec 14, 2019 10:55 AM | Updated: Dec 15, 2019 07:58 AM

Cricket

- भुवनेश्वर कुमार आईपीएल से ही पीठ दर्द से जूझ रहे हैं

- हालांकि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे

चेन्नई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 15 दिसंबर से हो रहा है। सीरीज का पहला मैच रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के अहम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, भुवनेश्वर को चोट लगी है, जिस वजह से वो अब पूरी सीरीज में नजर नहीं आएंगे।

भुवी की जगह टीम में आया ये गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। शार्दुल ठाकुर वैसे तो मीडिया पेसर हैं, लेकिन हाल ही में रणजी ट्रॉफी के एक मैच में बड़ौदा कि खिलाफ उन्होंने 64 रनों की पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट लिया था।

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

भुवी की हार्निया की समस्या है!

बीसीसीआई की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भुवनेश्वर ने कमर में दर्द की शिकायत की थी। जब स्कैन और अल्ट्रासाउंड कराया गया तो रिपोर्ट में हार्निया के लक्षण दिखे। रिपोर्ट आने के बाद स्पेशलिस्ट की राय ली जाएगी, जिसके बाद तय होगा कि भुवनेश्वर कब मैदान पर वापसी करेंगे।

धवन की जगह मयंक को चुना जा चुका है टीम में

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का आगाज होने से पहले टीम में ये दूसरा बड़ा बदलाव है। इससे पहले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। शिखर धवन भी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। इसी वजह से वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चोट लगी थी।

वहीं दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के बाद से ही चोट से जूझ रहे हैं। पीठ दर्द की वजह से उन्हें आईपीएल के कई मैचों से ड्रॉप होना पड़ा था।

[MORE_ADVERTISE3]