स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम से सरफराज समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी

Mazkoor Alam

Publish: Oct 21, 2019 19:37 PM | Updated: Oct 21, 2019 19:39 PM

Cricket

पाकिस्तान की टीम में कई नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इस टीम में पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर को भी जगह मिली है।

लाहौर : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान की टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कर दिया। इन दोनों टीमों में ताजा दौरे से पूर्व तक पाक टीम के कप्तान रहे सरफराज अहमद को इन दोनों टीमों में जगह नहीं दी गई है। इस दोनों टीमों को मिलाकर पांच नए चेहरों को टीम में जगह मिली है। इस टीम में अपने जमाने के दिग्गज गुगली गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर को भी मौका मिला है।

उस्मान भी पिता की तरह हैं लेग स्पिनर

उस्मान कादिर अपने पिता की तरह लेग स्पिनर हैं और वह अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 26 साल के इस युवा खिलाड़ी को पाकिस्तान के टी-20 टीम में जगह दी गई है। यह ऑस्ट्रेलिया के पिछले बिग बैश लीग में भी खेले थे और उन्होंने ऐसे संकेत मिल रहे थे कि अगर उन्हें पाकिस्तान की तरफ से जल्द ही खेलने का मौका नहीं मिला तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में बस जाएंगे।

गांगुली समेत सारे दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीए से जोड़ना चाहते हैं अशोक मल्होत्रा

कई वरिष्ठ खिलाड़ियों की छुट्‌टी

पाकिस्तान की टीम से बाहर होने वाले सिर्फ सरफराज अहमद ही सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं। उनके अलावा शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और अहमद शहजाद और उमर अकमल की भी टी-20 टीम से छुट्‌टी कर दी गई है। बता दें कि काफी समय बाद इन दोनों हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुए टी-20 सीरीज में वापस बुलाया गया था। इस सीरीज में इन दोनों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। पाकिस्तान की टीम में सरफराज की जगह दोनों प्रारूपों में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को जगह दी गई है।

इन युवाओं को मिली जगह

पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने सोमवार को टीम की घोषणा की। इसमें बल्लेबाज खुशदिल शाह, तेज गेंदबाज मूसा खान और उस्मान कादिर को पहली बार टी-20 टीम में जगह दी गई। मूसा खान को टेस्ट टीम में भी जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाज नसीम शाह और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कासिफ भट्टी को भी टेस्ट टीम जगह दी गई है, जबकि तेज गेंदबाज इमरान खान सीनियर की टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

स्मिथ ने कहा कि रोहित का अनुशासन उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बनाता है

इस प्रकार है पाकिस्तान की टीम

टेस्ट टीम : अजहर अली (कप्तान), असद शफीक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, इमाम उल हक, आबिद अली, इफ्तिखार अहमद, काशिफ भट्टी, इमरान खान सीनियर, मुहम्मद रिजवान, मूसा खान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, मुहम्मद अब्बास, शान मसूद और यासिर शाह।

टी-20 टीम : बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद रिजवान, मूसा खान, शादाब खान, मुहम्मद इरफान, उस्मान कादिर और वहाब रियाज।