स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धमकी के बाद बढ़ाई गई भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा, गृह मंत्रालय और ICC तक पहुंचा मामला

Manoj Sharma Sports

Publish: Aug 19, 2019 10:41 AM | Updated: Aug 19, 2019 12:43 PM

Cricket

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मिला था धमकी भरा ई-मेल।
  • पीसीसी ने मेल आईसीसी और बीसीसीआई को भेजा।
  • बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को किया सूचित।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) को धमकी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था और अधिक बढ़ा दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) को खबर मिली थी कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को खतरा है।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने कहा कि धमकी मिलने की खबर मिली थी, इसके बाद भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

उन्होंने कहा, "भारतीय टीम को एक अतिरिक्त वाहन चालक मुहैया कराया गया है। साथ ही भारतीय उच्चायोग ने एहतियात के तौर पर एंटीगा सरकार को भी सूचित कर दिया है।"

सबसे पहले पीसीबी को मिला धमकी भरा मेल

इससे पहले, ऐसी खबरें आ रही थी कि टीम पर हमला होने की धमकी मिली है। यह धमकी सीधे भारतीय टीम या बीसीसीआई को न मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) को मिली। खबरों के अनुसार, पीसीबी को एक धमकी भरा ई-मेल मिला, जिसमें भारतीय टीम के ऊपर हमला होने की आशंका जताई गई।

पीसीबी ( PCB ) ने इस ई-मेल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी ) को भेजा। बीसीसीआई ( BCCI ) ने इसकी सूचना गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) को भी दे दी है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन अगस्त को गई थी और तीन सिंतबर तक रहेगी। विराट कोहली ( Virat Kohli ) की कप्तानी में भारतीय टीम पहले ही टी-20 और वनडे सीरीज जीत चुकी है। दोनों टीमों के बीच 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से शुरू होगा।