स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IND vs WI: तीसरे वनडे से पहले ऋषभ पंत का बयान, मुझे पॉजिटिव क्रिकेट खेलना होगा

Kapil Tiwari

Publish: Aug 14, 2019 11:33 AM | Updated: Aug 14, 2019 11:40 AM

Cricket

ऋषभ पंत ( Rishabh pant ) का अभी तक वेस्टइंडीज दौरे ( West Indies tour ) पर लगातार खराब प्रदर्शन रहा है। टी20 सीरीज के आखिरी मैच में पंत ने खेली थी 65 रन की पारी

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज टूर पर भारतीय टीम में ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में भेजा गया था, लेकिन अभी तक वो उस भूमिका को निभाने में फेल साबित हुए हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। टी20 सीरीज के एक मैच को अगर छोड़ दिया जाए तो पंत ने हर मैच में अपने प्रदर्शन से निराश किया है, लेकिन इस खिलाड़ी ने अभी उम्मीद नहीं हारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्वसंध्या पर ऋषभ पंत ने माना कि वो अपने शॉट सेलेक्शन की वजह से लगातार सस्ते में आउट हो रहे हैं।

मुझे अपने खेल में करना होगा सुधार- ऋषभ पंत

मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए पंत ने कहा है, ''निजी तौर पर अगर देखा जाए तो मुझे अच्छी स्टार्ट को एक बड़े स्कोर में तब्दील करना होगा, लेकिन हर बार मिडिल ऑर्डर में मैं जल्दी आउट हो रहा हूं और मैं इस पर ध्यान नहीं दे पा रहा हूं' पंत ने आगे कहा है कि वो बस एक पॉजिटिव खेल के साथ अपनी टीम को जिताना चाहते हैं और हर मैच उनके लिए बहुत गंभीर है। पंत ने माना कि एक क्रिकेटर के तौर पर उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा।

गावस्कर को नंबर 4 पर खटक रहे हैं ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर को प्रमोट करने की कही बात

मुश्किल समय में टीम का साथ नहीं दे पा रहे पंत

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने इस दौरे पर अभी तक प्रभावित करने वाला प्रदर्शन नहीं किया है। टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में पंत ने 0 और 4 रन बनाए थे। हालांकि आखिरी मैच में पंत ने जरूर 65 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी, लेकिन वनडे सीरीज में फिर वहीं हाल है। दूसरे वनडे में जब टीम को पंत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी तो सस्ते में अपना विकेट गंवाकर चले गए। बाद में श्रेयस अय्यर ने उस कमी को पूरा किया।

बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। भारत ने दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।