स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की कप्तानी करेंगे अंबाती रायडू, संन्यास से वापसी के बाद कर रहे हैं वापसी

Mazkoor Alam

Publish: Sep 14, 2019 16:24 PM | Updated: Sep 14, 2019 16:27 PM

Cricket

Ambati Rayudu आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की भारतीय क्रिकेट टीम में चयन न होने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) की भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) में चयन न होने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ( Ambati Rayudu ) ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन बाद में वापसी करने की बात कह कर उन्होंने संन्यास का अपना फैसला वापस ले लिया था। अब उनके बारे में बड़ी खबर मिली है। हैदराबाद ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान बना दिया है और वह विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। इसी के साथ टीम इंडिया में वापसी करने के भी उनके दरवाजे खुल गए हैं। घरेलू टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर वह दोबारा भारतीय टीम के लिए अपना दावा ठोंक सकते हैं।

विश्व कप की भारतीय टीम में किया गया था नजरअंदाज

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की भारतीय टीम में अंबाती रायुडू नंबर चार पर बल्लेबाजी के बड़े दावेदार थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर पहले विजय शंकर को टीम में शामिल किया और विजय शंकर के घायल होने पर उनकी जगह मयंक अग्रवाल को तरजीह दी थी। इतना ही नहीं जब शिखर धवन चोटिल होकर बाहर हुए थे, तब भी चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू को टीम में नहीं शामिल किया, बल्कि उनकी जगह ऋषभ पंत को वरीयता दी। अंबाती रायडू को नजरअंदाज करने के चयनकर्ताओं के फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास की खबर को अफवाह बताया

रायडू के एक ट्वीट ने रोका था रास्ता

जब पहली बार विश्व कप में की टीम में अंबाती रायुडू की जगह विजय शंकर का टीम में चयन हुआ था तो मुख्य चयनकर्ता ने शंकर को थ्रीडी खिलाड़ी बताया था। इस पर तंज कसते हुए अंबाती रायडू ने ट्वीट किया था- उन्होंने विश्व कप देखने के लिए थ्रीडी चश्मा खरीद लिया है। बताते हैं कि इसी ट्वीट के कारण शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के कारण अंबाती रायडू का चयन चयनकर्ताओं ने नहीं किया था।

हैदराबाद संघ ने की कप्तान बनाने की घोषणा

33 साल के अंबाती रायुडू को कप्तान बनाने की घोषणा करते हुए हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि उन्होंने भावुक होकर संन्यास का फैसला लिया था। अब संन्यास का फैसला वापस ले लिया है और वे घरेलू टूर्नामेंट खेल पाएंगे और चयन के लिए स्वीकृति दे दी है। इसी कारण हैदराबाद राज्य क्रिकेट संघ ने रायडू को टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला लिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

हैदराबाद से सारे मैच बेंगलूरु में

विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की टीम के सारे मैच बेंगलूरु में खेले जाएंगे। उनका पहला मैच कर्नाटक की टीम के खिलाफ 24 सितंबर को है। इसके अलावा हैदराबाद को गोवा, आंध्र प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, सौराष्ट्र, मुंबई और केरल की टीम से खेलना है।