स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विंडीज सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम घोषित, एक झटके में पांच खिलाड़ी बाहर

Mazkoor Alam

Publish: Oct 25, 2019 19:20 PM | Updated: Oct 25, 2019 19:21 PM

Cricket

चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम से बांग्लादेश में खेली टीम के पांच खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विंडीज के खिलाफ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया। चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ उतरी टीम में से एक झटके में पांच खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। बता दें कि यह सीरीज लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। दोनों प्रारूपों में स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को टीम की कमान सौंपी गई है।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिए स्पष्ट संकेत, धोनी का वक्त गुजर चुका है

यह सीरीज का शेड्यूल

अफगानिस्तान विंडीज के खिलाफ लखनऊ में सारे मैच खेलेगी। तीन वनडे मैचों की सीरीज के मैच छह, नौ और 11 नवंबर को होंगे। वहीं इसके बाद खेली जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को होगा। दूसरा मैच 16 और तीसरा मैच 17 नवंबर को होगा। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच भी खेला जाएगा, लेकिन इसके लिए टीम की अभी घोषणा नहीं की गई है। यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से एक दिसंबर तक खेला जाएगा।

ऐसी है अफगानिस्तान टीम

वनडे टीम : राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, जावेद अहमदी, अफसर जजाई, गुलबदीन नैब, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शरफुद्दीन अशरफ, इब्राहिम जादरान, यामिन अहमदजई, नवीन उल हक, इकराम अखिल इल और मुजीब उर रहमान।

भारतीय टी-20 में पहली बार चुने गए शिवम दुबे लगा चुके हैं पांच गेंदों पर पांच छक्के

टी-20 : राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, हजरतुल्लाह जजाई, इब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमतुल्लाह गुरबाज, गुलबदीन नैब, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शरफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक, यमिन अहमदजई, नवीन उल हक, सैयद अहमद शिरजाद और मुजीब उर रहमान।

[MORE_ADVERTISE1]