स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बीडबल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में पीवी सिंधु के पास गोल्ड जीतने का है मौका

Kapil Tiwari

Publish: Aug 19, 2019 09:44 AM | Updated: Aug 19, 2019 10:41 AM

Cricket

पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) बीडबल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप ( BWF World Championship ) में अपने सफर का आगाज पाई यु पो और लिंडा जेचिरी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता के खिलाफ करेंगी।

बेसल। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु सोमवार से शुरू हो रहे बीडबल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप ( BWF World Championship ) टूर्नामेंट में खिताबी सूखे को खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। आपको बता दें कि वो पिछले कई सालों से विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल नहीं जीत पा रही हैं। पीवी सिंधु को सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल से तसल्ली करनी पड़ी है, लेकिन BWF World Championship में पीवी सिंधु के पास गोल्ड जीतने का सुनहरा अवसर होगा।

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप ( BWF World Championship ) में पीवी सिंधु अपने सफर का आगाज चीनी ताइपे की पाई यु पो और बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता के खिलाफ करेंगी। सिंधु को पहले दौर में बाई मिली है।

इस चैंपियनशिप में सिंधु का फॉर्म रहा है शानदार

आपको बता दें कि 24 साल की पीवी सिंधु हमेशा इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने में कामयाब रही हैं, लेकिन दो बार फाइनल में चूक गईं। वह 2017 चरण में 110 मिनट तक चले मैच में जापान की नोजोमी ओकुहारा से, जबकि 2018 स्पेन की ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन ने हार गई थी।

सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं सिंधु और सायना

इसके अलावा इस चैंपियनशिप में पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बीच भिड़ंत भी हो सकती है। माना जा रहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो सेमीफाइनल में दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ सकती हैं। इसके लिए सिंधु और सायना को शुरुआती दौर की बाधा पार करनी होगी। विश्व चैंपियनशिप की रजत और कांस्य पदक विजेता आठवीं वरीयता प्राप्त साइना की टक्कर स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड्स की सोराय डे विच एजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगी।