स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रतिबंध खत्म होते ही पृथ्वी शॉ की हुई मुंबई टीम में वापसी, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेलेंगे

Mazkoor Alam

Publish: Nov 15, 2019 16:27 PM | Updated: Nov 15, 2019 16:29 PM

Cricket

डोप परीक्षण में फेल होने के कारण इस युवा खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने आठ महीने का प्रतिबंध लगाया था।

मुंबई : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जब जबरदस्त फॉर्म में थे और टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे, उसी वक्त उनके साथ ऐसा हादसा हुआ कि वह क्रिकेट मैदान से ही बाहर हो गए। अनजाने में ली एक प्रतिबंधित दवा के कारण वह डोप टेस्ट में फेल हो गए और उन पर आठ माह का प्रतिबंध लग गया। उनका वह प्रतिबंध शुक्रवार 15 अक्टूबर को खत्म हुआ और प्रतिबंध खत्म होते ही उन्हें सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिए मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल गई। उम्मीद है कि वह 17 नवंबर को असम के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मुंबई की टीम से खेलेंगे।

टेस्ट डेब्यू में ठोंका था शतक

पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट डेब्यू में ही शतक लगाया था और इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था। उन पर प्रतिबंध लगने के बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल के साथ पहले केएल राहुल राहुल ने संभाली और उनके फ्लॉप होने के बाद रोहित शर्मा संभाल रहे हैं। रोहित ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, इसे देखते हुए पृथ्वी शॉ को दोबारा टीम इंडिया में जगह पाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।

तेंदुलकर ने कहा, अच्छी पिचें न होने से विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज नहीं आ रहे सामने

मार्च में लगा था प्रतिबंध

मार्च में मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ का नमूना लिया गया था। जुलाई में आए रिपोर्ट में बताया गया कि डोप टेस्ट की रिपोर्ट पाजीटिव पाई गई है। इसके बाद बीसीसीआई ने उन पर नमूना लिए जाने के दिन से शॉ पर आठ माह का प्रतिबंध लगा दिया था। आज यह प्रतिबंध समाप्त हो गया।

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, गौतम के बाद रहाणे ने भी छोड़ा साथ

मुंबई है मजबूत स्थिति में

मुंबई की टीम ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अभी तक खेले अपने पांचों मुकाबलों में जीत हासिल की है। वह 17 नवंबर को अंतिम लीग मुकाबले में असम से भिड़ेगी। उम्मीद है कि इस मुकाबले के लिए उन्हें अंतिम एकादश में शामिल कर लिया जाएगा। बता दें कि मुंबई की टीम सुपर लीग चरण के लिए क्वालिफाई कर गई है। उन सारे मैचों में भी पृथ्वी शॉ के मुंबई टीम में खेलने की उम्मीद है। मुंबई टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं।

[MORE_ADVERTISE1]