स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुंबई रणजी टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी, अजिंक्य रहाणे के साथ करेंगे ओपन

Mazkoor Alam

Publish: Dec 03, 2019 18:31 PM | Updated: Dec 03, 2019 18:33 PM

Cricket

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद आठ माह का प्रतिबंध काटकर पृथ्वी शॉ क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में पहली बार वापसी कर रहे हैं।

मुंबई : एकदिवसीय विजय हजारे ट्रॉफी और टी-20 मुश्ताक अली ट्रॉफी के खत्म होने के बाद घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के आगाज का वक्त आ गया है। एक-एक कर हर राज्य अपनी रणजी टीमों की घोषणा कर रहा है। मंगलवार को मुंबई ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी। इसमें डोप टेस्ट में फेल होने के बाद आठ माह का प्रतिबंध काटकर मैदान पर वापसी करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है। इस टीम का कप्तान पिछले साल रणजी टीम से बाहर किए गए सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। वहीं विकेटकीपर आदित्य तारे को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

विराट बोले, उन्हें ही नहीं, सबको रहता है शमी की गेंदबाजी का इंतजार

टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी खेलेंगे रणजी

मुंबई ने अपनी टीम में भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी जगह दी है। चयन समिति ने कहा कि अजिंक्मिय रहाणे को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में जगह दी गई है। वह रणजी में मुंबई की ओर से पृथ्वी शॉ के साथ ओपन करेंगे। मुंबई की टीम अगले सप्ताह बड़ौदा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 41 बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली मुंबई को अपना पहला मैच बड़ौदा में नौ दिसंबर को खेलना है। रहाणे इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं और वह भारतीय टीम के लिए टेस्ट में लगातार रन कर रहे हैं।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नेपाल की अंजलि चंद ने किया करिश्मा, बिना रन दिए निकाले छह विकेट

मुंबई की टीम : अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), सरफराज खान, आदित्य तारे (उप-कप्तान), जय बिष्टा, शुभम रंजन, आकाश पारकर, शम्स मुलानी, विनायक भोइरे, शशांक अर्तादे, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे, धवल कुलकर्णी और एकनाथ केरकर।

[MORE_ADVERTISE1]