स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पृथ्वी-संजू की धमाकेदार पारी, भारत-ए ने न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया, कप्तान गिल ने भी दिखाया दम

Mazkoor Alam

Publish: Jan 22, 2020 14:32 PM | Updated: Jan 22, 2020 14:35 PM

Cricket

Prithvi Shaw और Sanju Samson को एक दिन पहले ही टीम इंडिया में जगह मिली है। शॉ को जहां वनडे टीम में शामिल किया गया है, वहीं संजू को टी-20 में।

लिंकन : न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेले गए अनाधिकारिक पहले एकदिवसीय मैच में भारत-ए को पांच विकेट से हराया। इस मैच में भारत की ओर से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और (Sanju Samson) ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया में वापसी का जश्न मनाया। बता दें कि शिखर धवन के चोटिल होने के कारण टीम इंडिया की टी-20 टीम में संजू सैमसन और वनडे टीम में पृथ्वी शॉ को जगह दी गई है। न्यूजीलैंड-ए की टीम ने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत-ए ने इसे पांच विकेट के नुकसान पर इसे आसानी से हासिल कर लिया।

ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ स्पोर्ट्स से सचिन तेंदुलकर और विश्वनाथ आनंद बाहर

20 ओवर पहले ही हासिल किया लक्ष्य

20 साल के पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में जहां 48 रन बनाएं, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 21 गेंदों में पर तूफानी 39 रन की पारी खेली। पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि संजू सैमसन ने दो छक्के और तीन चौके मारे। इन दोनों के अलावा इस मैच में कप्तान शुभमन गिल ने 30, सूर्यकुमार यादव ने 39, विजय शंकर ने 20 और क्रुणाल पांड्या ने 13 रनों का योगदान दिया।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शीर्ष पर

भारत ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड-ए टीम को इंडिया-ए ने 48.3 ओवर में 230 रनों पर आल आउट कर दिया। न्यूजीलैंड-ए की ओर से रचिन रविंद्र ने 58 गेंदों में 49 और कप्तान टॉम ब्रूस ने 55 गेंदों में 47 रन का योगदान दिया। भारत-ए की ओर से मोहम्मद सिराज ने 6.3 ओवरों में 33 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं खलील अहमद और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिला। सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में शुक्रवार और शनिवार को खेला जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]