स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी

Mazkoor Alam

Publish: Dec 07, 2019 19:35 PM | Updated: Dec 07, 2019 19:37 PM

Cricket

10 साल बाद ही पाकिस्तान में टेस्ट मैचों की वापसी होने जा रही है। 2009 के बाद पहली बार कोई टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान आ रही है।

लाहौर : श्रीलंका के साथ 11 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम घोषित कर दी है। पाक टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम की 10 साल से भी ज्यादा समय बाद वापसी हुई है। 34 साल के फवाद ने पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस कारण उन्हें पाक टीम में शामिल किया गया है। वह इस सीजन में कायदे आजम ट्रॉफी में सिंध की ओर से खेलते हुए अब तक चार शतक लगा चुके हैं।

पिछला टेस्ट 2009 में खेला था

पाकिस्तान के लिए अब तक तीन टेस्ट मैच खेल चुके फवाद आलम ने अपना पिछला टेस्ट 10 साल पहले खेला था। वह 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे। इसके बाद उन्हें भुला दिया गया था। उनकी अब जाकर वापसी हुई है। वह पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 24 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की हो रही है वापसी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिये पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। इन्हीं दोनों टीमों ने पाकिस्तान में अंतिम टेस्ट मैच 2009 में खेला था। इसी सीरीज में श्रीलंका टीम की बस पर आंतकी हमले हुए थे। इसकेक बाद कोई भी टीम अब तक पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने नहीं आई है।

श्रीलंका ने दो महीने पहले भी किया था पाक दौरा

श्रीलंका की टीम इस साल सितंबर-अक्टूबर में भी पाकिस्तान दौरे पर आई थी। उस दौरे पर श्रीलंका ने टेस्ट मैच नहीं खेला था। उसने सिर्फ तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले थे। इस दौरे पर श्रीलंका को पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलने है। पहला मैच 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में और दूसरा 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा।

पाकिस्तान अभी-अभी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल कर आई है। उसे वहां क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, वह और विराट चयनकर्ताओं से कर रहे हैं बात

पाकिस्तान की टेस्ट टीम : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान खान शिनवारी।

[MORE_ADVERTISE1]