स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जॉर्ज वर्कर के शतक से न्यूजीलैंड-ए ने इंडिया-ए को दी मात, वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर

Mazkoor Alam

Publish: Jan 24, 2020 13:45 PM | Updated: Jan 24, 2020 13:46 PM

Cricket

New Zealand-A की टीम ने ओवल मैदान पर India-A को दूसरे अनाधिकारिक एकदिवसीय मैच में 29 रनों से मात दी। इसी के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड-ए (New Zealand-A) की टीम ने ओवल मैदान पर भारत-ए (India-A) के खिलाफ खेले दूसरे अनाधिकारिक एकदिवसीय मैच को 29 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। बता दें पहले मैच में इंडिया-ए ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी।

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 295 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जीत के लिए मिले 396 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत-ए की टीम निर्धारित 50 ओवर में 266 रन का ही स्कोर खड़ा कर पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल-2020 में गेंदबाजी में हाथ आजमाएंगे स्टीव स्मिथ, विश्व कप की तैयारी के मद्देनजर करेंगे ऐसा

क्रुणाल पांड्या ने लगाया अर्धशतक

296 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन क्रुणाल पांड्या ने बनाए। पांड्या ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 44, विजय शंकर 41 और कप्तान मयंक अंग्रवाल ने 37 रनों का योगदान दिया। पिछले मैच में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ इस बार नहीं चल पाए। वह महज 2 रनों पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। भारत के अन्य बल्लेबाजों ने भी ज्यादा लंबी पारी खेलने की हिम्मत नहीं दिखाई। इसका खामियाजा इंडिया-ए को भुगतना पड़ा।

न्यूजीलैंड-ए टीम की तरफ से जेम्स नीशाम, काइले जेमीसन और जैकब डफी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि ऑली न्यूटन और रचिन रविंद्र को एक-एक विकेट मिला। भारत-ए का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में भी जगह नहीं बना पाएंगे हार्दिक, बीसीसीआई ने कहा फिट नहीं

जॉर्ज वर्कर ने न्यूजीलैंड-ए की तरफ से लगाया शतक

न्यूजीलैंड-ए की तरफ से उसके सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने शानदार शतक लगाया। अपनी 135 रनों की पारी में उन्होंने 144 गेंदों का सामना किया और 12 चौके तथा छह छक्के लगाए। कीवी टीम की तरफ से निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए कोले कैक्कॉन्ची ने भी 56 रनों की आर्धशतकीय पारी खेलकर भारत-ए को बड़ा लक्ष्य दिया। इन दोनों के अलावा जेम्स नीशाम ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली।

भारत-ए की ओर से ईशान पोरेल ने तीन और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और क्रुणाल पांड्या एक-एक विकेट मिला।

[MORE_ADVERTISE1]