स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टेस्ट डेब्यू करने वाले नदीम ने अश्विन और जडेजा को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर

Mazkoor Alam

Publish: Oct 21, 2019 21:39 PM | Updated: Oct 21, 2019 21:41 PM

Cricket

इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि वह इन दोनों खिलाड़ियों से काफी कुछ सीख रहे हैं। इनके साथ खेलना अच्छा अनुभव देने वाला है।

रांची : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच में अचानक कुलदीप यादव के चोटिल हो जाने के बाद टेस्ट डेब्यू करने वाले झारखंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 11.2 ओवरों में महज 22 रन पर दो विकेट लिए। हालांकि दूसरी इनिंग्ग में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें अभी तक सिर्फ पांच ओवर ही फेंकने का मौका मिला है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अपने पहले टेस्ट अनुभव के बारे में उन्होंने कहा कि वह रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों से काफी कुछ सीख रहे हैं। नदीम ने कहा कि वह शुरुआत में थोड़े घबराए हुए थे, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, उन्होंने खुद पर काबू पा लिया।

गांगुली समेत सारे दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीए से जोड़ना चाहते हैं अशोक मल्होत्रा

मेहनत का नतीजा है टेस्ट टीम में जगह

शाहबाज ने कहा कि अच्छा लगता है कि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने जो भी मेहनत की थी, उसका फल उन्हें मिला। इसके अलावा वह अपने घरेलू स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस बात से उनकी यह खुशी और ज्यादा हो गई कि उन्हें अपने घर में टेस्ट कैप मिला। एक क्रिकेटर के लिए इस कैप का अलग ही महत्व है। उन्होंने कहा कि यहां पर टेस्ट खेलने से भावनाएं जोर मार रही थी, लेकिन उन्होंने मैच पर ध्यान दिया। वह पहली तीन गेंदों पर काफी नर्वस थे, लेकिन चौथी गेंद से सबकुछ सामान्य महसूस करने लगे।

स्मिथ ने कहा कि रोहित का अनुशासन उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बनाता है

कहा- सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलना हमेशा अच्छा होता है

नदीम ने कहा कि वह रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने से उनके खेल में काफी सुधार हुआ है और उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलना हमेशा से अच्छा होता है। अश्विन और जडेजा दोनों अपने अनुभव उनके साथ बांटते हैं। ये दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है।