स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

माइकल वॉन ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन को आईपीएल में नहीं खेलने की दी सलाह

Mazkoor Alam

Publish: Jan 22, 2020 16:43 PM | Updated: Jan 22, 2020 16:44 PM

Cricket

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने एक करोड़ रुपए के बेस प्राइज पर अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड के उभरते युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन को आईपीएल (IPL) में न खेलने की सलाह दी है। इंग्लैंड के इस युवा खिलाड़ी को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने एक करोड़ रुपए के बेस प्राइज पर अपनी टीम के साथ जोड़ा है। माइकल वॉन ने कहा कि बैंटन को आईपीएल में खेलने का मोह छोड़ देना चाहिए और उन्हें काउंटी चैंपियनशिप में अपनी टीम समरसेट के लिए खेलना चाहिए। वह शानदार खिलाड़ी हैं और घरेलू क्रिकेट में खेलकर इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं।

टेस्ट टीम में नंबर छह की जगह खाली

माइकल वॉन ने कहा कि अगर टॉम बैंटन काउंटी क्रिकेट में खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनको इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है, क्योंकि टेस्ट टीम में नंबर-6 की जगह खाली है। उन्होंने अपने एक मीडिया कॉलम में लिखा कि अगर वह इंचार्ज होते तो इसी हफ्ते टॉम बैंटन को फोन कर आईपीएल डील कैंसिल करने को कहता। उन्हें बोलता कि वह समरसेट के लिए काउंटी सीजन में कुछ हफ्ते खेलिए, क्योंकि इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में मिडिल ऑर्डर में नंबर-6 की जगह खाली है। इसके जरिये वह टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं।

अगला सुपर स्टार बन सकते हैं बैंटन

माइकल वॉन ने लिखा कि उन्होंने बैंटन को देखा है। वह सुपरस्टार बनने की कगार पर हैं। उन्हें पूरा यकीन है कि वह आईपीएल में आगे भी खेल सकते हैं, लेकिन फिलहाल उन्हें अपने करियर आगे ले जाने के लिए इंग्लैंड के लिए खेलना चाहिए। माइकल वॉन ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को कहा है कि बैंटम को वह कहे कि आईपीएल से नाम वापस लेकर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलने को उतरे।

बैंटन ने बिग बैश लीग में मचा दिया था धमाल

आईपीएल-2020 में केकेआर की ओर से खेलने जा रहे बैंटन टॉप ऑर्डर के तूफानी बल्लेबाजी हैं। आईपीएल के अगले सीजन में केकेआर अगर उन्हें अपनी एकादश में शामिल करती है तो वह उनका आईपीएल में आगाज होगा। इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में बैंटन ने कई तूफानी पारियां खेली हैं। एक पारी के दौरान तो उन्होंने लगातार पांच गेंद पर पांच सिक्स जड़कर सनसनी मचा दी थी।

[MORE_ADVERTISE1]