स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

NZ vs IND T20 : न्यूज़ीलैंड को बड़ा झटका, चोट के चलते मार्टिन गप्टिल टी20 सीरीज से बाहर

Siddharth Rai

Publish: Feb 04, 2019 13:47 PM | Updated: Feb 04, 2019 15:03 PM

Cricket

न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल चोट के चलते अब टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। गप्टिल कमर में चोट के चलते आखिरी वनडे मुकाबले में भी नहीं उतरे थे और उनकी जगह कॉलिन मुनरो को टीम में शामिल किया गया था।

नई दिल्ली। वनडे सीरीज में भारत के हाथों मिली करारी हार के बाद न्यूज़ीलैंड अब भारत से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगा। इस सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले न्यूज़ीलैंड की टीम को करारा झटका लगा है। न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल चोट के चलते अब टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। गप्टिल कमर में चोट के चलते आखिरी वनडे मुकाबले में भी नहीं उतरे थे और उनकी जगह कॉलिन मुनरो को टीम में शामिल किया गया था।

गप्टिल चोट के चलते बाहर -
वनडे में बुरी तरह से हारने के बाद न्यूज़ीलैंड की निगाहें टी20 सीरीज पर थी। लेकिन गप्टिल का चोट के चलते सीरीज से बाहर हो जाना मैनेजमेंट को बड़ा झटका है। गप्टिल की जगह जिमी नीशाम को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा मेजबान ने डेरली मिचेल को टीम में शामिल किया है, जो इस सीरीज में अपना डेब्यू कर सकते हैं। गप्टिल को लेकर कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा "दुर्भाग्यवश मार्टिन की चोट टी-20 सीरीज से पहले समय पर ठीक नहीं हो पाई। गप्टिल फिटनेस फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए, पांच दिनों के भीतर तीन मैच होंगे जो बहुत कम समय है। यह बुरा है क्योंकि गुप्टिल हमारी वनडे और टी-20 टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन हमें आगे की स्थिति देखनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी चोट ठीक हो जाए।" लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अगले सप्ताह से बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाल वनडे सीरीज से पहले वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

 

अब नीशाम से उम्मीद -
गप्टिल की जगह टीम में आए जिमी नीशाम ने आखिरी वनडे में शानदार प्रदर्शन किया था। नीशम ने आखिरी वनडे मैच में अच्छ प्रदर्शन किया था। उन्होंने महज 32 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली थी और 33 रन देकर एक विकेट भी लिया था। ऐसे में न्यूज़ीलैंड के कप्तान विलियमसन एक बार फिर नीशाम से उसी प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। निशाम को लेकर स्टीड ने कहा, "वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद जिमी का टीम में आना हमारे लिए अच्छा है।" बता दें रविवार को भारत ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। यह चौथी बार है जब न्यूजीलैंड को अपने घर में द्विपक्षीय सीरीज गंवानी पड़ी है।

टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, स्कॉट, डेरली मिचेल, कोलिन मुनरो, जिमी निशाम, मिचेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, इश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर