स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लक्ष्मण ने रोहित के साथ केएल राहुल को ओपनिंग में भेजे जाने की वकालत की, बताया यह कारण

Mazkoor Alam

Publish: Nov 28, 2019 17:54 PM | Updated: Nov 28, 2019 17:55 PM

Cricket

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से विराट कोहली ने ब्रेक ले रखा था। वह विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं।

नई दिल्ली : टी-20 और टेस्ट सीरीज बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया अब तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच की सीरीज के लिए तैयार है। वह छह दिसंबर से लेकर 22 दिसंबर के बीच विंडीज की चुनौती का सामना करेगी। इस बीच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। उसके दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होकर विंडीज सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम इंडिया में संजू सैमसन को शामिल किया गया है। लेकिन टीम इंडिया के कलाइयों के जादूगर वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए केएल राहुल को आना चाहिए।

महेंद्र सिंह धोनी ने माना अब वह शेर नहीं रहे, अपनी पत्नी के भी खोले कई राज

राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे नंबर पर की थी अच्छी बल्लेबाजी

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में केएल राहुल ने तीसरे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की थी। कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। लेकिन इस सीरीज में वापसी करने जा रहे कप्तान विराट कोहली अब इस स्थान पर उतरेंगे। इस बीच शिखर धवन के चोटिल हो जाने से ओपनिंग में जगह जरूर बनी है। इस स्थान के लिए दो दावेदार हैं। संजू सैमसन और केएल राहुल। इसी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली की टी-20 में वापसी के बाद टीम प्रबंधन लोकेश राहुल को किस स्थान पर खेलाता है।

राहुल से कराना चाहिए ओपन

लक्ष्मण ने कहा कि राहुल नंबर तीन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। कोहली की वापसी के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। उनके विचार से राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपन करना चाहिए। राहुल इस समय शानदार फॉर्म में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के छह मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं।

'अगले 10 साल तक अंपायरों के एलीट पैनल में किसी भारतीय का शामिल होना मुश्किल'

अय्यर के क्रम से नहीं करना चाहिए छेड़छाड़

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन से वह काफी खुश हैं। वह नंबर चार पर जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे वह काफी प्रभावित हैं। नागपुर में अंतिम मैच में जब भारत ने टॉप तीन बल्लेबाजों को खो दिया तब अय्यर ने परिस्थितियों को अच्छे से संभाला। राहुल के आउट होने के बाद जब ऋषभ पंत स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे थे। तक उन्होंने अपना गियर बदला। इसलिए वह नंबर चार के लिए सही विकल्प हैं।

[MORE_ADVERTISE1]