स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डे-नाइट टेस्ट के लिए इडेन गार्डेन्स की पिच तैयार, क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने दी जानकारी

Mazkoor Alam

Publish: Nov 17, 2019 17:43 PM | Updated: Nov 17, 2019 17:44 PM

Cricket

भारत पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रहा है। इस कारण सबकी निगाहें इस टेस्ट मैच पर लगी हुई है।

कोलकाता : ईडेन गार्डेन्स के मैदान पर टीम इंडिया इतिहास बनाने की तैयारी में है। यहां भारत 22 से 26 नवंबर के बीच अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेलने जा रहा है। इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इस बीच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने जानकारी दी है कि शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले पहले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए पिच तैयार कर लिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच अच्छा मैच होगा और दर्शकों को अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी।

विराट नहीं चाहते कि युवा खिलाड़ी वह गलतियां करें, जो उन्होंने की है

बारिश बन गई थी बड़ी बाधा

पिच क्यूरेटर मुखर्जी ने बताया कि पिछले सप्ताह कोलकाता में हुई बारिश के कारण स्थिति बिगड़ गई थी। उसने कुछ हद तक इसे खराब कर दिया था और तैयारी बाधित हो गई थी, लेकिन शुक्र है कि हमारे पास अब भी पर्याप्त समय था और इसके बाद मौसम भी सामान्य हो गया। अब पिच अच्छी स्थिति में है। यह पूरी तरह तैयार है। उन्होंने पिच के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह पिछले कुछ वर्षों से ऐसी ही है। उन्होंने कहा कि ईडेन गार्डेन्स पर क्रिकेट के लिए अच्छा पिच मुहैया कराया जाए, इसके लिए वह अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे।

गुलाबी गेंदें पहुंच चुकी हैं कोलकाता

बता दें कि दिन-रात टेस्ट मैच के लिए कई दिन पहले ही गुलाबी गेंदें ईडेन गार्डेन्स पहुंच चुकी हैं। पिच क्यूरेटर मुखर्जी को उम्मीद थी कि इसे पिच पर टेस्ट किया जाएगा। जब उनसे यह पूछा गया कि गुलाबी गेंदों का टेस्ट किया गया है तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अब तक ऐसा नहीं किया है। अगले बचे कुछ दिनों में वह ऐसा करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। इस पिच का व्यवहार वैसा ही रहेगा, जैसा अन्य टेस्ट मैचों में होता है।

विपक्षी टीम को पारी के अंतर से हराने के मामले में विराट आए पहले स्थान पर, धोनी को दूसरे पर धकेला

भारत 1-0 की बढ़त के साथ उतरेगा

टीम इंडिया कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से डे-नाइट क्रिकेट खेलने के लिए 1-0 की बढ़त के साथ उतरेगा। भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से मात दी है। अब सबकी नजरें दूसरे टेस्ट मैच पर लगी हुई है। भारत पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]