स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आउट होने पर जॉनी बेयरस्टो ने दी गाली, मैच रेफरी ने लगाई फटकार

Mazkoor Alam

Publish: Nov 12, 2019 14:36 PM | Updated: Nov 12, 2019 14:46 PM

Cricket

आईसीसी ने इस खिलाड़ी को लेवल एक अपराध का दोषी पाया। इसलिए फटकार लगाकर छोड़ दिया।

ऑकलैंड : अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आईसीसी ने फटकार लगाई है। आईसीसी ने बयान जारी कर इस बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें आचार संहिता के लेवल-1 नियम का उल्लंघन करने के आरोप में एक डिमेरिट अंक भी दिए गए हैं। आईसीसी के अनुच्छेद 23 में क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ी की ओर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर सजा का प्रावधान है।

एक ही कैलेंडर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाली पहली टीम बनी इंडिया, कोई नहीं कर पाया ऐसा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में की यह हरकत

बेयरस्टो ने यह हरकत न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और अंतिम टी-20 मैच के दौरान की, जिसे स्टंप माइक ने पकड़ लिया। यह मामला इंग्लैंड की पारी के सातवें ओवर का है। जिमी निशाम की गेंद पर आउट होने के बाद बेयरस्टो ने अपशब्द कहा, जिसे स्टंम्प माइक ने पकड़ लिया। मैच खत्म होने के बाद बेयरस्टो ने अपनी मान नी और मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट की ओर से दी गई सजा को स्वीकार कर लिया। इसलिए इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने लगाई 88 स्थान की लंबी छलांग, विराट फिसले

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

अंपायरों ने लगाया था आरोप

जॉनी बेयरस्टो पर यह आरोप मैदानी अंपायर व्यान नाइट और क्रिस गफाने के साथ-साथ तीसरे और चौथे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन तथा शॉन हेग ने लगाया था। इस मामले को मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने लेवल-1 का अपराध माना और फटकार के साथ बेयरस्टो को एक डिमेरिट अंक दिए।

[MORE_ADVERTISE3]