स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विंडीज के खिलाफ भी बुमराह नहीं करेंगे वापसी, धोनी पर सस्पेंस

Mazkoor Alam

Publish: Nov 20, 2019 18:45 PM | Updated: Nov 20, 2019 22:50 PM

Cricket

गुरुवार को विंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन होगा।

नई दिल्ली : गुरुवार को विंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20 और तीन वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन होने वाला है। इसे लेकर प्रशंसकों की उत्सुकता इसलिए भी है कि अनफिट होने के कारण काफी लंबे समय से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले स्पेस इंजरी के कारण टीम से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह क्या इस सीरीज में वापसी करेंगे? तो बता दें कि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बुमराह अभी कुछ समय और बाहर रहेंगे।

पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं नसीम, एक हफ्ते पहले ही मां को खोया है

बुमराह ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे के समय करेंगे वापसी

जहां तक जसप्रीत बुमराह की बात है तो वह टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जा रहे हैं और वह फिट हैं, लेकिन चयनकर्ता उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। इस कारण उन्हें थोड़ा और वक्त देंगे। इसकी एक वजह यह भी है कि बुमराह के बगैर भी टीम इंडिया के गेंदबाज तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। टेस्ट और वनडे में शमी के नेतृत्व में भारतीय तेज गेंदबाजों ने जहां जबरदस्त प्रदर्शन किया है, वहीं टी-20 में दीपक चाहर कहर ढा रहे हैं। इस वजह से बुमराह की वापसी जल्दी में कराने के मूड में चयनकर्ता नहीं दिख रहे हैं। उनकी योजना अगले साल की शुरुआत में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी, तब उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

विंडीज के खिलाफ पांड्या और भुवनेश्वर की हो सकती है वापसी

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने मैच फिटनेस हासिल कर लिया है। हालांकि अब भी इन दोनों की फिटनेस पर नजर रखी जा रही है। अगर टीम इंडिया के डॉक्टर और फिजियो की तरफ से हरी झंडी मिलती है तो इन दोनों को टीम में शामिल किया जा सकता है। हार्दिक पांड्या शिवम दुबे और भुवनेश्वर कुमार खलील अहमद की जगह ले सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय अंडर-19 टीम का ऐलान, यशस्वी भी टीम में

रोहित को मिल सकता है आराम

इसके अलावा ऋषभ पंत अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि महेंद्र सिंह धोनी की भी वापसी हो सकती है। दूसरे विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन टीम में बने रह सकते हैं। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इन खिलाड़ियों की फिटनेस और महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे से पहले आराम दिया जा सकता है। हालांकि खबर यह भी है कि रोहित इस सीरीज में खेलना चाहते हैं। लेकिन अगर रोहित को आराम दिया जाता है तो उनकी जगह टीम इंडिया में बतौर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है।

[MORE_ADVERTISE1]