स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IPL 2020: नहीं बदला गया मैचों का समय, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा फाइनल मुकाबला

Kapil Tiwari

Publish: Jan 28, 2020 07:57 AM | Updated: Jan 28, 2020 09:41 AM

Cricket

- आईपीएल ( IPL 2020 ) के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होगा

- लीग के आगाज से पहले एक चैरिटी मैच खेला जाएगा, जो कि 25 मार्च को होगा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2020 ) के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होगा। दुनिया की सबसे बड़ी लीग को लेकर सोमवार को आईपीएल संचालन परिषद ( ipl governing council meeting ) की एक मीटिंग हुई, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए। इस मीटिंग में तय किया गया कि आईपीएल 2020 ( IPL 2020 ) का फाइनल मुकाबला 24 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium ) में ही खेला जाएगा। इसके अलावा लीग के ज्यादातर मैच रात 8 बजे से ही शुरू होंगे।

सिर्फ 5 मौकों पर ही एक दिन में होंगे 2 मैच

आईपीएल संचालन परिषद की मीटिंग से पहले इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि मैच के समय में बदलाव किया जा सकता है। खबर थी कि रात 8 बजे होने वाले मैचों का समय 7:30 बजे किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके अलावा जो बड़ा बदलाव किया गया है वो ये है कि इस सीजन में ज्यादातर मौके ऐसे होंगे, जब एक दिन में एक ही मैच खेला जाएगा। पूरे शेड्यूल में सिर्फ 5 मौके ऐसे आएंगे, जब एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे और इनमें एक मैच का समय 4 बजे तो दूसरा मैच रात 8 बजे शुरू होगा।

फ्रेंचाइजी चाहती थीं मैच जल्दी शुरू हों

आपको बता दें आईपीएल (IPL 2020) की कई टीमें चाहती थीं कि आईपीएल के मैचों का समय बदला जाए और उन्हें आधा घंटा पहले शाम 7.30 बजे शुरू किया जाए, लेकिन आईपीएल संचालन परिषद ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि मैच पहले ही तरह रात 8 बजे ही शुरू होगा।

लीग के आगाज से पहले होगा चैरिटी मैच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया कि सीजन शुरू होने से पहले एक चैरिटी मैच का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी इंटरनेशनल स्टार दो टीमों में बांटे जाएंगे और फिर उनका मुकाबला होगा। ये मैच आईपीएल के पहले मुकाबले से तीन दिन पहले आयोजित किया जाएगा। चैरिटी मैच का आयोजन 25 मार्च को किया जा सकता है।

[MORE_ADVERTISE1]