स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को चुना अपना नया कोच, दिल्ली के लिए पहले खेल चुका है मैच

Kapil Tiwari

Publish: Oct 21, 2019 14:23 PM | Updated: Oct 21, 2019 14:26 PM

Cricket

एंड्रयू बैरी मैकडोनाल्ड साल 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बतौर खिलाड़ी खेल चुके हैं।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से पहले कई टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। ज्यादातर टीमों ने अपने कप्तान से लेकर कोच तक में बदलाव किया है। इस बीच राजस्थान रॉयल्स ने भी अपनी टीम के मुख्य कोच के लिए नए चेहरे को नियुक्त किया है। राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कोच और क्रिकेटर एंड्रयू बैरी मैकडोनाल्ड (Andrew Barry McDonald) को अपनी टीम का हेड कोच चुना है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट मैच खेल चुके हैं मैकडोनाल्ड

जानकारी के मुताबकि, एंड्रयू मैकडोनाल्ड अगले तीन साल के लिए राजस्थान रॉयल्स के कोच रहेंगे। एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने Leicestershire, Victoria और Melbourne Renegades के लिए शानदार काम किया और अपनी कोचिंग स्किल्स से टीम को सफलता दिलाई है। 38 साल के एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कुल चार टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने बतौर सीनियर कोच विक्टोरिया को शैफील्ड शील्ड का खिताब जिताया था। इसके अलावा एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने वनडे फॉर्मेट में भी डेब्यू किया था, लेकिन मैच रद हो गया था। साल 2009 में भारत के खिलाफ मुंबई में होने वाला मैच रद हुआ था।

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं एंड्रयू मैकडोनाल्ड

आपको बता दें कि मैकडोनाल्ड ने इससे पहले भी आइपीएल में अपनी भागेदारी दी है। साल 2009 में एंड्रयू मैकडोनाल्ड बतौर खिलाड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स(अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 11 मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा एंड्रयू मैकडोनाल्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 2012-2013 सीजन में बोलिंग कोच रह चुके हैं।