स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विपक्षी टीम को सबसे ज्यादा फॉलोऑन देने वाले भारतीय कप्तान बनें कोहली, तोड़ा अजहर का रिकॉर्ड

Mazkoor Alam

Publish: Oct 21, 2019 16:33 PM | Updated: Oct 21, 2019 16:34 PM

Cricket

विराट कोहली बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी नए-नए कीर्तिमान रचते जा रहे हैं। उन्होंने सोमवार को उन्होंने एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया।

रांची : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत बहुत मजबूत स्थिति में है। उसने अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रन पर समेट कर 335 रनों की विशाल बढ़त ले ली। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन के लिए बुलाया। इसी के साथ वह विपक्षी टीम को सबसे ज्यादा फॉलोऑन खेलाने वाले भारतीय कप्तान बन गए।

गांगुली समेत सारे दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीए से जोड़ना चाहते हैं अशोक मल्होत्रा

इस सीरीज में दूसरी बार दिया फॉलोऑन

बता दें कि विराट कोहली इस सीरीज में दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन खेलाया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका फॉलोऑन दिया था। बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त ले चुका है और तीसरे टेस्ट मैच में भी वह जीत के काफी करीब है।

स्मिथ ने कहा कि रोहित का अनुशासन उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बनाता है

तोड़ा अजहर का रिकॉर्ड

इस टेस्ट मैच को मिलाकर विराट कोहली आठवीं बार विपक्षी टीम को फॉलोऑन के लिए बुलाया है। इसके साथ ही वह पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकल गए। बतौर कप्तान विराट कोहली का यह 51वां टेस्ट मैच है, जबकि अजहर ने 47 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए विपक्षी टीम को फॉलोऑन के लिए बुलाया। इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। धोनी ने 60 मैचों में पांच बार और गांगुली ने 49 मैचों में चार बार विपक्षी टीम को फॉलोऑन के लिए बुलाया।