स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

U19 World Cup: क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से, इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

Kapil Tiwari

Publish: Jan 28, 2020 10:52 AM | Updated: Jan 28, 2020 10:59 AM

Cricket

- भारतीय टीम ( Indian Team ) ने श्रीलंका ( Sri lanka ), जापान ( Japan ) और न्यूजीलैंड ( New Zealand ) को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है

पोचेफस्ट्रूम। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) में चल रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ( ICC Under 19 world Cup ) में भारतीय टीम का सफर क्वार्टर फाइनल तक आ पहुंचा है। मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया ( India vs Australia ) के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। विश्व कप का ये महामुकाबला दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा।

बिना कोई मैच हारे क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है भारत

टीम इंडिया का सफर अभी तक वर्ल्ड कप में बहुत ही शानदार रहा है। भारतीय टीम ने श्रीलंका, जापान और न्यूजीलैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों में से 2 मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। कंगारू टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं नाइजीरिया और इंग्लैंड के खिलाफ उसे जीत मिली थी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों टीमें विश्व कप की प्रबल दावेदार हैं।

[MORE_ADVERTISE1]

वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड है खराब

अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा बहुत ज्यादा भारी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने के लिए भी मैदान पर उतरेगी। 2013 के बाद अंडर-19 स्तर पर इन दोनों टीमों के बीच जो पांच मैच खेले गए, उनमें से चार मैच भारत ने जीते, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी है।

भारत के ये खिलाड़ी बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौती

आज के मैच में भी भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी नजर आ रहा है। टीम के कप्तान प्रियम गर्ग टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं। प्रियम गर्ग को अभी तक सिर्फ एक ही मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 56 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा भारत के पास यशस्वी जायसवाल, उनके सलामी जोड़ीदार दिव्यांश सक्सेना की जोड़ी भी है। वहीं बिश्नोई टूर्नामेंट के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज साबित हुए हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपनी टीम का पलड़ा भारी रखने की कोशिश करेंगे। बिश्नोई ने अब तक तीन मैचों में 10 विकेट लिए हैं। बिश्नोई को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है।

ऑस्ट्रेलिया के पास कप्तान मैकेंजी हार्वे (ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर इयान हार्वे के भतीजे) अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम लीग मैच में 65 रन की शानदार पारी खेली थी। गेंदबाजी में कोनोर सुली हैं जो एक उपयोगी गेंदबाज होने के साथ बल्लेबाजी में भी योगदान देते हैं।

[MORE_ADVERTISE2]