स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत पहले स्थान पर, पाकिस्तान समेत चार टीमों का नहीं खुला है खाता

Mazkoor Alam

Publish: Nov 24, 2019 18:15 PM | Updated: Nov 24, 2019 18:17 PM

Cricket

अंकतालिका में 360 अंक लेकर जहां भारतीय टीम पहले स्थान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात देकर दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने इस साल का अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है। खास बात यह है कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू होने के बाद से भारत ने अपने सारे मैच जीते हैं। इस कारण वह आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा 360 अंक लेकर सबसे आगे है, लेकिन वहीं चार टीमें ऐसी हैं, जिनका अभी खाता भी नहीं खुला है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने इस अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। आइए जानते हैं किन टीमों की क्या है स्थिति।

भारत ने एक और अद्भुत रिकॉर्ड किया अपने नाम, टेस्ट में लगातार 7 बार पारी की घोषणा करने वाली बनी पहली टीम

ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर पहुंचा

रविवार 24 नवंबर को दो टेस्ट मैचों का परिणाम निकला। एक तरफ भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 46 रन से हराया तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक पारी और पांच रन से मात दी। इस तरह दो स्थान की छलांग लगाकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया। इससे पहले वह 56 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था अब वह 116 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है। तीसरे पायदान पर 60 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम है। फिलहाल वह इंग्लैंड से टेस्ट मैच खेल रही है। अगर वह कल मैच के अंतिम दिन वह इंग्लैंड को हरा देती है तो वह दोबारा दूसरे स्थान पर आ जाएगी। वह इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ काफी मजबूत स्थिति में है। वहीं चौथे स्थान पर श्रीलंका की टीम है। उसके भी न्यूजीलैंड के बराबर अंक हैं। पांचवें स्थान पर इंग्लैंड की टीम विराजमान है। अंक तालिका में उसके 56 अंक है।

अंबाती रायडू का एक और धमाका, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

चार टीमों का नहीं खुला है खाता

इन पांच टीमों के अलावा टेस्ट चैम्पियनशिप में शामिल चार अन्य टीमें पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं। इनका आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक खाता भी नहीं खुला है।

[MORE_ADVERTISE1]