स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टी-20 विश्व कप से पहले आपस में भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्तान, आईसीसी कर रहा है विचार

Mazkoor Alam

Publish: Oct 16, 2019 17:24 PM | Updated: Oct 16, 2019 17:26 PM

Cricket

आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

नई दिल्ली : अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्‍व कप होने वाला है। इस विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें खेलेंगी और इस दौरान भारत और पाकिस्तान का आपस में भिड़ंत होना संभावित है। लेकिन इससे पहले भी ऐसे आसार बन रहे हैं कि इन दोनों टीमों को आपस में भिड़ना पड़ सकता है।

मिशेल मार्श ने अपने अभद्र व्यवहार के लिए मांगी माफी, कहा- दोबारा नहीं होगा

आईसीसी इन दोनों के बीच वार्मअप मैच कराने पर कर रही है विचार

भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी रिश्ता खराब होने के कारण काफी लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज बंद है। इस वजह से ये आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते, लेकिन आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में ये दोनों टीमें आपस में खेलती रही है। इन मैचों का दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्रतिद्वंद्विता से भी ज्यादा पसंद किया जाता है और जिस भी टूर्नामेंट में ये दोनों आपस में भिड़ते हैं, उस टूर्नामेंट में भारत-पाक का मैच सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच बन जाता है। इसी वजह से आईसीसी इस बात पर विचार कर रहा है कि टी-20 विश्व कप में गर्माहट लाने के लिए इन दोनों के बीच वार्मअप मैच कराया जाए।

आईसीसी ने सदस्य देशों से ली राय

एक मीडिया की खबर के अनुसार, आईसीसी गवर्निंग बॉडी ने एक मीटिंग में इसका प्रस्ताव रखा और भारत-पाकिस्तान के बीच वार्म अप मैच कराने के संबंध में सदस्‍य देशों से सलाह-मशवरा किया है। हालांकि इस बारे में अभी बीसीसीआई से कोई बातचीत नहीं की गई है।

आर्चर ने भरी हुंकार, वनडे विश्वकप जीतने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप भी जीतेंगे

बीसीसीआई के तैयार होने की संभावना नहीं

हालांकि लगता नहीं कि आईसीसी के इस अनुरोध को बीसीसीआई मानेगा। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से इस खबर में कहा गया कि पता नहीं आईसीसी को इस तरह का विचार देता कौन है। पहले उन लोग ने टी-20 विश्व कप से दो साल पहले इसका पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया। अब विश्व कप को लेकर भारत-पाक के बीच मैच कराना चाहते हैं।