स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IND vs SA: धर्मशाला में मौसम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, बारिश डाल सकती है मैच में खलल

Kapil Tiwari

Publish: Sep 15, 2019 14:14 PM | Updated: Sep 15, 2019 14:17 PM

Cricket

शनिवार को भी धर्मशाला में बारिश हुई थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया को इनडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी थी।

धर्मशाला। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टी20 मैच से पहले खिलाड़ियों और फैंस के लिए बुरी खबर है। धर्मशाला में दो दिनों से बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि ये सिलसिला रविवार को भी जारी रह सकता है। अगर ऐसा होता है तो मैच पर खतरा मंडराने लगा है। मौसम विभाग ने रविवार को धर्मशाला में तेज बारिश की संभावना जताई है।

शनिवार को भी बारिश की वजह से टीम नहीं कर पाई प्रैक्टिस

आपको बता दें कि शनिवार को भी धर्मशाला में बारिश हुई थी, जिसकी वजह से भारतीय खिलाड़ियों को इनडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी थी। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के ग्राउंड स्टाफ को मैच आयोजित कराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। साथ ही धर्मशाला के लिए कहा जाता है कि एक बार वहां बारिश शुरू होती है तो ये सिलसिला लगातार जारी रहता है। ऐसे में ये खबर दोनों टीमों के खिलाड़ियों और फैंस के लिए अच्छी नहीं है।

तेज गेंदबाजों को मदद पहुंचाएगी पिच

हालांकि मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच को कराने की तैयारियां शुरू कर दी है। ग्राउंड स्टाफ भी अपने साजो-सामान के साथ यहां तैयारियां कर रहा है। मौसम खराब होने के बाद भी अगर मैच होता है तो फिर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल सकती है। मौसम तेज गेंदबाजी के ही अनुकूल है। आमतौर पर धर्मशाला का मौसम ठंडा ही रहता है। ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की पूरी-पूरी संभवना है, लेकिन यहां का विकेट टी-20 मुकाबले के मद्देनजर तैयार किया गया है ऐसे में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है।

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी 20 मैच के बाद दूसरा मैच 18 सितंबर को चंडीगढ में और फिर सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा।