स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

क्रिकेट हिस्ट्री में पहली बार लगे सात गेंदों में लगातार 7 सिक्स, युवराज सिंह भी छूटे पीछे

Manoj Sharma Sports

Publish: Sep 15, 2019 10:25 AM | Updated: Sep 17, 2019 11:24 AM

Cricket

नबी और जादरान ने मिलकर 8 गेंदों पर ही ठोक दिए 47 रन।

ढाका। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को 28 रनों से हरा दिया। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम मेजबान बांग्लादेश है। टी-20 में अफगानिस्तान की बिना कोई मैच हारे यह लगातार 11वीं जीत है। जिम्बाब्वे ने अब तक अफगानिस्तान के खिलाफ आठ मैच खेले हैं आठों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद अफगानियों ने जिम्बाब्वे की टीम को सात विकेट पर 169 रन पर रोक दिया।

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 30 गेंदों पर पांच चौकों और छह सिक्स की मदद से 69 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। जादरान को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

उनके अलावा रहमान उल्लाह गुरबाज ने 24 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 43 रनों का योगदान दिया। मोहम्मद नबी ने 18 गेंदों पर 38 रनों की तूफानी पारी में चार सिक्स उड़ाए।

मोहम्‍मद नबी और नजीबुल्‍लाह जादरान ने मिलकर जो कमाल किया वह इससे पहले क्रिकेट में कभी नहीं हुआ था। इन दोनों ने मिलकर जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ टी-20 मुकाबले में लगातार 7 गेंदों में 7 सिक्स ठोक दिए।

पहले नबी ने तेंदई चटारा की गेंदों पर लगातार 4 सिक्स लगा दिए उसके बाद नजीबुल्‍लाह ने नेविल मादजिवा की गेंदों पर लगातार 3 सिक्स उड़ाए। नबी और जादरान ने मिलकर 8 गेंद पर 47 रन ठोके जो एक रिकॉर्ड है। इससे पहले भारत के युवराज सिंह छह गेंदों में लगातार छह सिक्स जमा चुके हैं।

जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चटारा और सीन विलियम्स ने दो-दो जबकि एंसली दवोलू ने एक विकेट लिया।

अफगानिस्तान से मिले 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी। टीम के लिए रेजिस चकाब्वरा ने 22 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान के लिए फरीद मलिक और कप्तान राशिद खान ने दो-दो जबकि करीम जनत और गुलबदीन नैब ने एक-एक विकेट लिया।