स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ICC चैंपियनशिप की रैंकिंग में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर, दक्षिण अफ्रीका को हुआ हार का नुकसान

Kapil Tiwari

Publish: Jan 28, 2020 13:12 PM | Updated: Jan 28, 2020 13:17 PM

Cricket

- इंग्लैंड ( England ) ने दक्षिण अफ्रीका ( South africa ) को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से हरा दिया है

- भारत टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार है

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से मात देने के बाद इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship ) की रैंकिंग में बहुत लंबी छलांग लगाई है। इंग्लैंड की टीम अब रैंकिंग में तीसरे पायदान पर आ गई है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। अफ्रीकी टीम सातवें पायदान पर आ गई है।

भारत टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में पहले पायदान पर

मंगलवार को इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में 191 रनों से हराकर सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया था। दक्षिण अफ्रीका में ये इंग्लैंड की दूसरी लगातार बड़ी जीत थी। इस जीत का असर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में देखने को मिला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड अब तीसरे स्थान पर है। बता दें कि भारत 300 अंकों के साथ रैंकिंग में टॉप पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 296 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है अगली टेस्ट सीरीज

पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने चैंपियनशिप के तहत 7 टेस्ट मैच खेले हैं और सातों मैचों में जीत दर्ज की है। भारत को अगली टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है, जो 21 फरवरी से शुरू होगी।

दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में 1-3 से सीरीज हारने का नुकसान झेलना पड़ा है। इसके अलावा स्लो ओवर की वजह से अफ्रीकी टीम को 6 अंकों का नुकसान झेलना पड़ा है।

[MORE_ADVERTISE1]