स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला पलटा, मैदान पर वापसी का किया ऐलान

Kapil Tiwari

Publish: Dec 14, 2019 12:49 PM | Updated: Dec 14, 2019 12:54 PM

Cricket

ड्वेन ब्रावो ने साल 2016 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था

करीब एक साल पहले ब्रावो ने क्रिकेट को अलविदा कहा था

नई दिल्ली। तीन साल पहले अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने मैदान पर वापसी का ऐलान कर दिया है। दरअसल, ड्वेन ब्रावो क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने वापसी की घोषणा कर दी। ये साफ है कि ब्रावो ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अपने संन्यास के फैसले पर यू-टर्न लिया है।

टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर की वापसी

ब्रावो ने इस वापसी की वजह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड में हुए उच्च स्तरीय बदलाव को बताया है। आपको बता दें कि एक साल पहले ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा करने का ऐलान किया था। उस समय उनके संन्यास लेने की वजह उनका वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहा विवाद था। ब्रावो ने कहा है, 'मैं विंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपनी वापसी की घोषणा करता हूं। इसमें कोई राज की बात नहीं है कि मेरा ये फैसला बोर्ड में प्रशासनिक स्तर पर हुए बदलावों से प्रेरित है। कुछ वक्त पहले से ही मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी के बारे में सोच रहा था।'

[MORE_ADVERTISE1]bravo.jpg[MORE_ADVERTISE2]

विंडीज के लिए टी20 खेलने के लिए एकदम तैयार हूं- ब्रावो

ड्वेन ब्रावो ने इस दौरान टीम के कोच फिल सिमंस और कप्तान किरेन पोलार्ड की तारीफ भी की। उन्होंने कहा है, 'टीम के वर्तमान कोच और कप्तान के नेतृत्व में वापसी करने और कुछ बेहद खास करने का मौका पाने के लिए मैं बेहद उत्साहित हूं। मुझे भरोसा है कि मैं भी सकारात्मक बदलाव का हिस्सा बन सकता हूं। हमारे पास जितनी शक्तिशाली टीम है, उससे हम निश्चित रूप से टीम का पुनर्निमाण कर सकते हैं। हमारी रैंकिंग को सुधार सकते हैं। अगर टी-20 टीम के लिए मेरा चयन होता है तो मैं पूरी तरह विंडीज टी-20 टीम के प्रति प्रतिबद्ध रहूंगा। लगातार समर्थन करने के लिए मेरे सभी फैंस और समर्थकों को मेरी ओर से धन्यवाद।'

[MORE_ADVERTISE3]bravo_and_dhoni.jpg

आईपीएल भी खेलते रहेंगे ब्रावो

आपको बता दें कि ड्वेन ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हैं। धोनी की कप्तानी में ब्रावो आईपीएल में कई बार मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं। ब्रावो अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी खेलते रहेंगे। ब्रावो ने तीन साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। ब्रावो ने आखिरी मैच सितंबर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

ब्रावो का इंटरनेशनल करियर

ब्रावो ने अपने इंटरनेशनल करियर में विंडीज की टीम के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने कुल 6310 रन बनाए हैं और 337 विकेट भी लिए हैं। इनमें से 1142 रन उन्होंने टी20 फॉर्मेट में बनाए हैं, साथ ही इस फॉर्मेट में उनके नाम पर 42 विकेट भी लिए हैं।