स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिनेश कार्तिक ने जताई इच्छा, टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया में लेना चाहते हैं धोनी की जगह!

Kapil Tiwari

Publish: Oct 21, 2019 15:09 PM | Updated: Oct 21, 2019 15:12 PM

Cricket

दिनेश कार्तिक फिलाहल विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए खेल रहे हैं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया में हर खिलाड़ी इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में लगा है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीम के ज्यादातर खिलाड़ी तो तय हैं, लेकिन मिडिल ऑर्डर और बेहतरीन फिनिशर टीम के लिए बहुत बड़ी चिंता है। एमएस धोनी का भी टी20 वर्ल्ड कप तक खेलना कुछ तय नहीं माना जा रहा है। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धोनी की जगह लेने की इच्छा जाहिर की है।

कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पेश की दावेदारी

दरअसल, इस समय विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की है। साथ ही उन्होंने टीम में एक बेहतरीन फिनिशर की रूप में जगह बनाने की बात कही है। कार्तिक ने कहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। इससे ये साफ है कि कार्तिक ने टीम में धोनी की जगह लेने की दावेदारी पेश कर दी है। वैसे पिछले कुछ टाइम में कार्तिक ने अपने गेम में बहुत बदलाव किया है।

विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं कार्तिक

आपको बता दें कि इसी साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 में दिनेश कार्तिक भारतीय टीम का हिस्सा थे। कार्तिक को पंत से पहले मौका दिया गया था, लेकिन वर्ल्ड कप के बाद से कार्तिक टीम इंडिया से बाहर हैं और ऋषभ पंत को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दिनेश कार्तिक विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम की कप्तानी के साथ-साथ फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं।

फिनिशर बनने पर ध्यान दे रहे हैं कार्तिक

कार्तिक ने एक इंटरव्यू में कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर बैट्समैन और फिनिशर के तौर पर उनका फोकस है। दिनेश कार्तिक का मानना है कि उनके पास सलेक्टर्स को विश्वास में लेने का काफी समय है, क्योंकि अभी टूर्नामेंट काफी दूर है। इसलिए वे घरेलू क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं लगातार रन बनाने और मैच फिनिश करने की कोशिश कर रहे हैं।