स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आईसीसी की रिपोर्ट से तय होगी पाकिस्तान क्रिकेट की 'दशा' और 'दिशा'

Manoj Sharma Sports

Publish: Sep 16, 2019 14:07 PM | Updated: Sep 16, 2019 14:47 PM

Cricket

अब आईसीसी के हाथों में पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य

लाहौर। पाकिस्तान में 27 सितंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के लिए मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले आईसीसी मेजबान देश में सुरक्षा हालात की जांच करेगा।

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी तटस्थ मैच अधिकारी नियुक्त करने से पहले पाकिस्तान की सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा करेगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज साल 2015 में जिम्बाब्वे ने खेली थी। उस समय आईसीसी ने तटस्थ अधिकारी नियुक्त नहीं किए थे और दोनों देशों ने अपने-अपने मैच अधिकारियों को नियुक्त किया था।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी क्या इस बार भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ( एसएलसी ) को अपने-अपने मैच अधिकारी नियुक्त करने को कहती है या फिर तटस्थ अधिकारी नियुक्त कर पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति को हरी झंडी देती है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 सिंतबर से शुरू हो रही सीरीज पर हालांकि काले बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री को विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान का दौर करने पर उनकी टीम पर आंतकवादी हमला हो सकता है।

इसके बाद एसएलसी ने कहा था कि वह पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजामात की दोबारा जांच करेगी। पीसीबी ने हालांकि इस बीच साफ कर दिया है कि उनकी टीम इस सीरीज के लिए किसी तटस्थ देश में नहीं जाएगी। दोनों टीमों को तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।