स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

T-20 क्रिकेट में अफगानिस्तान ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Manoj Sharma Sports

Publish: Sep 16, 2019 10:22 AM | Updated: Sep 16, 2019 14:50 PM

Cricket

अफगानिस्तान ने किया बड़ा धमाका, इस टीम ने कर दिया वो जो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया कर सका

ढाका। अफगानिस्तान ने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के अपने दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश को 25 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। टी-20 त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम जिम्बाब्वे है।

अफगानिस्तान की यह लगातार 12वीं टी-20 जीत है। इसी के साथ उसने ऑस्ट्रेलिया के लगातार सर्वाधिक 12 टी-20 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अफगानिस्तान के लिए यह रिकॉर्ड इसलिए भी खास बन जाता है क्योंकि इस रिकॉर्ड तक भारत और पाकिस्तान की टीमें तक नहीं पहुंच पाई हैं।

ढारा के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 139 रन पर ही ऑल आउट कर दिया।

मेजबान बांग्लादेश के लिए महमदुल्ला ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। उनके अलावा शब्बीर रहमान ने 24 और अफीफ हुसैन ने 16 रनों का योगदान दिया।

अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 15 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा फरीद मलिक, कप्तान राशिद खान और गुलबदिन नैब ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पूर्व अफगानिस्तान ने 40 रन पर अपने चार विकेट गंवाने के बाद मोहम्मद नबी के शानदार नाबाद 84 रनों की मदद से छह विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया। नबी ने 54 गेंदों पर तीन चौके और सात सिक्स लगाए।

नबी को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में भी जबरदस्त पारी खेली थी। उनके अलावा असगर अफगान ने 37 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 40 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश के लिए मोहम्मद सैफुद्यीन ने चार और कप्तान शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।

बांग्लादेश को अपना अगला मैच बुधवार को जिम्बाब्वे के साथ खेलना है।