स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिए संकेत, सलामी बल्लेबाज लोकेश की जगह ले सकते हैं रोहित

Mazkoor Alam

Publish: Sep 10, 2019 16:08 PM | Updated: Sep 11, 2019 12:00 PM

Cricket

KL Rahul के टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य चयनकर्ता बतौर सलामी बल्लेबाज दूसरे विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के खराब फॉर्म से चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि केएल राहुल ( KL Rahul ) का फॉर्म चयनकर्ताओं के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। इसके मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) के नाम पर बतौर सलामी बल्लेबाज विचार किया जा सकता है। बता दें कि राहुल वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच में बुरी तरह विफल रहे थे। उन्होंने दो टेस्ट की चार पारियों में महज 44, 38, 13 और 6 रन बनाए थे। वह इतने खराब दौर से गुजर रहे हैं कि टेस्ट मैच की 12 पारियों में एक एक अर्धशतक तक नहीं जमा पाए हैं। हां, पिछले साल इंग्लैंड में जरूर एक मैच में 149 रनों की पारी खेली थी।

एक बातचीत में प्रसाद ने दिए संकेत

मीडिया से बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के के समापन के बाद से अब तक चयन समिति की बैठक नहीं हुई है। हम अगली बैठक में निश्चित रूप से इस मसले पर बात करेंगे। राहुल प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी वह बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं। इसलिए बतौर टेस्ट ओपनर रोहित को आजमाया जा सकता है। बता दें कि टीम इंडिया का संकट इसलिए भी बढ़ गया है, क्योंकि उसके एक और युवा सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में पॉजिटीव पाए जाने के बाद नवंबर तक निलंबित हैं।

मुख्य कोच के दूसरे कार्यकाल में रवि शास्त्री का ध्यान बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर

गांगुली भी रोहित शर्मा को बतौर ओपनर देखना चाहते हैं

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा से ओपन कराने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि रोहित को निश्चित तौर पर लंबे फॉर्मेट में और मौका मिलना चाहिए। उन्हें बतौर सलामी बल्लेबाज आजमाया जाना चाहिए।

दिल्ली के इस स्टेडियम में होगा विराट कोहली स्टैंड का अनावरण, टीम इंडिया की रहेगी मौजूदगी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलना है

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलने हैं और मुख्य चयनकर्ता के बयान के बाद लग रहा है कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में भी ओपन करते दिख सकते हैं। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 और इतने ही टेस्ट मैच खेलने हैं। यह सीरीज 15 सितम्बर से शुरू होगी।