स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IND vs SA: टीम इंडिया की नई जर्सी पर आया Byju's का नाम, चाइना की कंपनी Oppo की हुई छुट्टी

Kapil Tiwari

Publish: Sep 15, 2019 10:53 AM | Updated: Sep 15, 2019 10:56 AM

Cricket

Oppo ने डील महंगी होने की वजह से Byju's को बेच दी है। ये डील 31 मार्च 2022 तक रहेगी।

धर्मशाला। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में पहला टी20 मैच आज खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की जर्सी कुछ बदली हुई नजर आएगी। दरअसल, मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की गई। नई जर्सी पर अब भारतीय कंपनी Byju's का नाम होगा। इससे पहले टीम इंडिया की जर्सी पर चाइना की मोबाइल कंपनी Oppo का नाम होता था। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि ओप्पो ने टाइटल स्पॉन्सर का अधिकार भारतीय एजुकेशन सेक्टर से जुड़ी कंपनी बायजू को बेच दिया है।

प्रैक्टिस सेशन और प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम ने पहनी नई जर्सी

शनिवार को टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने इस जर्सी को लॉन्च किया। इसके अलावा शनिवार को ही जब भारतीय टीम मैदान पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान नजर आई तो खिलाड़ियों ने नई प्रैक्टिस जर्सी भी पहनी हुई थी। प्रैक्टिस के बाद जब विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो भी उनकी नई जर्सी पर बायजू लिखा था। आपको बता दें कि ओप्पो (Oppo) ने टीम इंडिया के स्पॉन्सर के तौर पर पांच साल का करार किया था, लेकिन उसने बीच में ही हटने का फैसला किया और अपना सौदा बायजू (Byju's) को ट्रांसफर कर दिया।

ओप्पो को महंगी पड़ रही थी डील!

Oppo ने साल 2017 में टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पॉन्सर के लिए 1079 करोड़ रुपए की कीमत चुकाई थी, लेकिन बाद में ये डील महंगी लगने की वजह से Oppo ने इसे खत्म कर दिया और इस डील को Byju's को बेच दिया। हालांकि ओप्पो के हटने से बीसीसीआई को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। बोर्ड को उतनी ही रकम मिलेगी, जितनी चाइनीज कंपनी ओप्पो दे रही थी। ये डील 31 मार्च 2022 तक चलेगी।