स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बटलर पाए गए अश्लीलता के दोषी, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

Mazkoor Alam

Publish: Jan 10, 2020 16:42 PM | Updated: Jan 10, 2020 16:44 PM

Cricket

अंतिम टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर वर्नोन फिलेंडर को अपशब्द कहने के लिए इंग्लिश विकेटकीपर पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

न्यूलैंड्स : केपटाउन में खेले गए सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के अंतिम दिन लक्ष्य का पीछा कर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज वर्नोन फिलेंडर के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इसे स्टंप माइक ने पकड़ लिया। अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया है। इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए आईसीसी ने बटलर पर जुर्माना लगाया है।

 

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

विराट कोहली ने कहा कि टी-20 विश्व कप की टीम में हो सकता है एक चौंकाने वाला नाम

खिलाड़ी और क्रिकेट लवर्स भी भड़के

जोस बटलर के इस रवैये पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आपत्ति जताई और कहा कि क्रिकेट में इस तरह का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। क्रिकेट प्रेमियों ने भी इसके लिए बटलर को लताड़ लगाई तो वहीं दक्षिण अफ्रीका मूल के पूर्व इंग्लिस कप्तान केविन पीटरसन ने बटलर का बचाव किया, जबकि इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने कहा कि मामले को ज्यादा ही तूल दे दिया गया है।

रूट बोले, नहीं किया सीमा का उल्लंघन

जो रूट ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि यह इतना गंभीर मामला था। दो खिलाड़ी कड़ा टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे। खेल के दौरान सभी की भावनाएं इससे जुड़ी होती है। उन्हें नहीं लगता कि किसी ने भी सीमा का उल्लघंन किया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि वैसे भी टीवी पर थोड़ा मसाला चाहिए होता है।

आईपीएल-2020 का ऐसा होगा शेड्यूल, 24 मई को होगा फाइनल, एक दिन में नहीं होंगे 2 मैच

आईसीसी ने लगाया जुर्माना

दूसरी तरफ आईसीसी ने जोस बटलर को प्लेयर कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.13 के उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए उन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है। यह आर्टिकल अश्लीलता से जुड़ा है, न कि किसी खिलाड़ी के व्यक्तिगत अपमान से। इसके अलावा बटलर के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है।

[MORE_ADVERTISE3]