स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टीम इंडिया से जुड़ेंगे बुमराह, विशाखापत्तनम में लेंगे अभ्यास सत्र में भाग

Mazkoor Alam

Publish: Dec 13, 2019 16:28 PM | Updated: Dec 13, 2019 16:29 PM

Cricket

जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह से फिट बताए जाते हैं। बीसीसीआई ने उनकी वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए उन्हें टीम से जोड़ने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह को लेकर लिए अच्छी पीठ खबर आई है। पीठ की चोट से उबर कर वह विशाखापत्तनम में विंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले होने वाले अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह भारतीय टीम के बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर अपनी चोट की वास्तविक स्थिति का आकलन करेंगे। इसके जरिये टीम प्रबंधन यह देखना चाहता है कि चोट से उबरने के बाद बुमराह वापसी के लिए तैयार हैं या नहीं।

मुंबई टी-20 मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए दो ऐसे रिकॉर्ड, जो इतिहास में हुआ पहली बार

बुमराह उबर चुके हैं चोट से

एक संबंधित सूत्र ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि बुमराह नेट्स पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को गेंदबाजी करेंगे। नितिन पटेल की ट्रेनिंग टीम जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित कर चुकी है। उनका मानना है कि बुमराह चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं।

IPL 2020 : 19 दिसंबर को होने वाले नीलामी के लिए लिस्ट जारी, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

जनवरी में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका आएगा भारत

सूत्र ने बताया कि बुमराह विशाखापत्तनम में नेट्स पर जब विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करेंगे तो उनकी चोट की परख की जाएगी। कोई गेंदबाज इससे बेहतर परीक्षा नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन चोट को लेकर काफी गंभीर है। इसलिए यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है। बता दें कि जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की भारत दौरे पर आएगी। टीम प्रबंधन चाहता है कि इन दोनों टीमों के खिलाफ बुमराह का चयन होने से पहले वह 100 प्रतिशत फिट हो जाएं।

[MORE_ADVERTISE1]