स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भारतीय क्रिकेट पर आई फिक्सिंग की आंच, ACU ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सट्टे की जताई आशंका

Kapil Tiwari

Publish: Sep 16, 2019 11:37 AM | Updated: Sep 16, 2019 11:37 AM

Cricket

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट उन नंबरों की पहचान कर रही है, जिससे खिलाड़ियों को मैसेज आए हैं।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट पर सट्टेबाजी का साया मंडराने लगा है। दरअसल, बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में फिक्सिंग होने का शक जाहिर किया है। एंटी करप्शन यूनिट ने आईपीएल, रणजी ट्रॉफी और तमिलनाडु प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों पर अनजान नंबरों से मैसेज आने की बात कही है। इस मामले में ACU ने आंतरिक जांच शुरू भी कर दी है।

इन घरेलू टूर्नामेंटों में फिक्सिंग की आशंका

जानकारी के मुताबिक, खिलाड़ियों ने इस बात की जानकारी खुद दी है। जांच से जुड़े लोगों ने बताया है कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है। अनौपचारिक तौर पर चल रहीं छोटी टी-20 लीग में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन यह पहली बार है जब बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में सट्टेबाजी होने की आशंका जताई गई है।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी फिक्सिंग!

एंटी करप्शन यूनिट के सूत्रों के मुताबिक, सट्टेबाज और मैच फिक्सर फिक्सिंग में मोटा लाभ कमा रहे हैं और इसके लिए वो टीम मालिक के साथ एक अवैध सौदे के जरिए फ्रैंचाइजी को भी कंट्रोल कर रहे हैं। सूत्रों को कहना है, ‘सट्टेबाजों का संपर्क हर टीम से है, ऐसे में पूरी तमिलनाडु टी-20 लीग में सट्टेबाजी की आशंका है। मामले का खुलासा तब हुआ जब इसमें शामिल लोगों के बीच पैसों के बंटवारे को लेकर विवाद की खबर लीक हुई।

एंटी करप्शन यूनिट के चीफ अजीत सिंह ने बताया, तमिलनाडु प्रीमियर लीग के कुछ खिलाड़ियों को मैसेज आए हैं। हम इन नंबरों को ट्रैक कर संदेश भेजने वालों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। अजीत सिंह ने बताया है कि खिलाड़ियों को वॉट्सएप पर ये मैसेज आए हैं, हम उनकी पहचान की कोशिश कर रहे हैं। फिलाहल हम किसी टीम के मालिक पर सवाल खड़े नहीं रहे हैं।

बता दें कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रविचंद्रन अश्विन, मुरली विजय और दिनेश कार्तिक जैसे बड़े सितारे खेल रहे हैं। इस सीजन का उद्घाटन चेपॉक स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी ने किया था।