स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने जीता दिल, खिलाड़ियों के लिए मैदान में ड्रिंक्स लेकर आए

Mazkoor Alam

Publish: Oct 25, 2019 17:23 PM | Updated: Oct 25, 2019 17:24 PM

Cricket

प्रधानमंत्री इलेवन और श्रीलंका के बीच खेले गए टी-20 अभ्यास मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। इस मैच को प्रधानमंत्री इलेवन ने एक विकेट से जीता।

कैनबरा : इन दिनों श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। इस दरमियान गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एकादश के बीच टी-20 अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ऐसी खेल भावना की मिसाल पेश की, जो शायद ही कभी देखा गया हो। बतौर 12वें खिलाड़ी मैच के दौरान वह खुद खिलाड़ियों के लिए मैदान में पानी लेकर गए। उनके इस कार्य की तारीफ सभी लोग कर रहे हैं। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाड़ियों के साथ उन्होंने खुद सेल्फी भी ली।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिए स्पष्ट संकेत, धोनी का वक्त गुजर चुका है

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

देश के प्रधानमंत्री को मैदान पर ड्रिंक्स ले जाते देख ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसक काफी प्रभावित हुए। उन्होंने उनकी मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाती तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उनकी काफी तारीफ की। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ सेल्फी भी ली। यह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है।

कांटे के मुकाबले में एक विकेट से जीता प्रधानमंत्री एकादश

केनबरा के मानुका ओवल मैदान में खेले गए इस अभ्यास मैच में प्राइम मिनिस्टर इलेवन की कप्तानी पीटर सिडल ने की। इस मैच में दोनों ही टीम के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा। गेंदबाजों के बोलबाले वाले इस मैच में प्रधानमंत्री एकादश ने श्रीलंका को एक विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 131 रन ही बनाए। उनकी ओर से ओशाडा फर्नांडों ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। इसके अलावा वानिंदु हसरंगा तथा भानुका राजपक्षा ने क्रमश: 26 और 24 रनों का योगदान दिया। प्रधानमंत्री एकादश की ओर से डेनियल क्रिस्टियन और डेजाली ब्लूमफील्ड ने दो-दो विकेट लिए तो वहीं कप्तान पीटर सिडल, फवाद अहमद और डैनियल फालिंस को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टी-20 में पहली बार चुने गए शिवम दुबे लगा चुके हैं पांच गेंदों पर पांच छक्के

[MORE_ADVERTISE1]prime_minister_scott_morrison_cricket_ground1.jpg[MORE_ADVERTISE2]

छोटे लक्ष्य के सामने प्रधानमंत्री एकादश के भी गिरे 9 विकेट

132 रनों के लक्ष्य के जवाब में पीएम इलेवन की बल्लेबाजी भी बेहद खराब रही। विकेटकीपर तथा सलामी बल्लेबाज हैरी नील्सन (79) के एकतरफा संघर्ष की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पीएम एकादश की बल्लेबाजी कितनी बुरी रही, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे सर्वाधिक स्कोरर डेनियल क्रिस्टियन रहे, जिन्होंने 13 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कसुन रजिता और लक्षण संदकन ने तीन-तीन विकेट लिए। इन दोनों के अलावा नुवान प्रदीप तथा लाहिरू कुमारा को एक-एक विकेट मिला। पीएम इलेवन का एक विकेट रन आउट के रूप में गिरा।

[MORE_ADVERTISE3]