स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिवाली पर डेविड वार्नर की आतिशबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका पर हासिल की सबसे बड़ी जीत

Mazkoor Alam

Publish: Oct 27, 2019 17:19 PM | Updated: Oct 28, 2019 12:19 PM

Cricket

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को घरेलू टी-20 सीरीज के पहले मैच में वार्नर के शतक की मदद से 134 रनों से हराया। वार्नर का यह पहला टी-20 शतक है।

एडिलेड : दिवाली के दिन श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज के पहले मैच में डेविड वार्नर ने अपनी ऐसी आतिशबाजी की कि श्रीलंका के गेंदबाज असहाय नजर आए। वार्नर (100 नाबाद) के शतक की बदौलत रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों की बड़ी मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ दो विकेट खोकर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम नौ विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बना सकी।

एक साथ तीन गेंदबाजों पर आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई, संदिग्ध एक्शन के कारण लगाया प्रतिबंध

श्रीलंका कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका

ऑस्ट्रेलिया से जीत के लिए मिले 234 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद हाहाकारी रही। एक रन के स्कोर पर कुशल मेंडिस का विकेट खोया उसके बाद 13 रन पर दो और विकेट खो दिए। इतना ही नहीं 50 रन बनाने में ही उसकी आधी टीम पैवेलियन लौट गई। इन झटकों से श्रीलंका की टीम अंत तक नहीं उबर सकी और निर्धारित 20 ओवरों में मात्र 99 रन ही बना सकी। उसकी ओर से दसुका शनाका ने सर्वाधिक 17 रन बनाए तो वहीं कुशल परेरा और ओशाडा फर्नांडो ने क्रमश: 16 और 13 रन बनाए। कप्तान लसिथ मलिंगा 13 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने तीन तो पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए। वहीं एश्टन एगर को एक विकेट मिला, जबकि श्रीलंका का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

वार्नर की आतिशी बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान एरोन फिंच (64) और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 122 रन जोड़ दिए। कप्तान फिंच ने इसके लिए सिर्फ 36 गेंदे खेली और अपनी पारी में आठ चौके तथा तीन छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद वार्नर ने ग्लेन मैक्सवेल (62) के साथ मिलकर एक और शतकीय साझेदारी कर दी। इन दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। मैक्सवेल ने केवल 28 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए।

कुंबले बोले, कोहली की टीम में विश्व में दबदबा बनाने की क्षमता

वार्नर का पहला टी-20 शतक

बता दें कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में डेविड वार्नर का यह पहला शतक है। उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने 56 गेंदें खेली और 10 चौके तथा चार छक्के लगाए। उन्हें शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की टी-20 क्रिकेट में यह सबसे बड़ी जीत है, जबकि श्रीलंका की यह सबसे बड़ी हार। इतना ही नहीं घरेलू मैदान पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यह ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्कोर भी है।

[MORE_ADVERTISE1]