स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच आज से, ये है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

Mazkoor Alam

Publish: Sep 11, 2019 20:52 PM | Updated: Sep 12, 2019 08:23 AM

Cricket

मिशेल मार्श दिसंबर 2018 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं।

लंदन : इंग्लैंड ( England cricket team ) के साथ गुरुवार से खेले जाने वाले एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए मेजबान टीम के बाद अब मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) ने भी अपनी 12 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। लंदन के द ओवल मैदान पर होने वाले इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने एक परिवर्तन करते हुए बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह आलराउंडर मिशेल मार्श को शामिल किया है। बता दें कि इस सीरीज के पहले चारों मैच में हेड एकादश में शामिल थे, लेकिन यह प्रतिभाशाली बल्लेबाज इस दौरे पर खास नहीं कर पाया है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि गेंदबाज की महसूस कर रहे थे कमी

बता दें कि मिशेल मार्श दिसंबर 2018 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं। मार्श के चयन पर ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा कि हम एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्हें मौका दिया है। मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में बात करते हुए पेन ने ट्रेविस हेड का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ इसी वजह से हेड को टीम से बाहर रखना पड़ा।

दिल्ली के इस स्टेडियम में होगा विराट कोहली स्टैंड का अनावरण, टीम इंडिया की रहेगी मौजूदगी

अंतिम एकादश की घोषणा टॉस के समय

पेन ने कहा कि इसी 12 सदस्यीय टीम में से अंतिम एकादश की घोषणा की जाएगी। टीम में अंतिम ग्यारह खिलाड़ी कौन होगा, इसका फैसला कल टॉस के समय लिया जाएगा। बता दें कि मेहमान टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है और उसकी पूरी कोशिश होगी इस मैच को जीतकर या ड्रॉ कराकर एशेज जीतने की होगी। अगर वह ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो 2001 के बाद वह पहली बार इंग्लैंड की धरती पर एशेज सीरीज जीतेगी।

मुख्य कोच के दूसरे कार्यकाल में रवि शास्त्री का ध्यान बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर

अंतिम टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड।