स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विश्व कप 2019: अफगानिस्तान का बड़ा धमाका, पाकिस्तान को हराकर दिखाई अपनी 'ताकत' और 'तैयारी'

Manoj Sharma Sports

Publish: May 25, 2019 10:18 AM | Updated: May 25, 2019 10:55 AM

Cricket

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराया।

मोहम्मद नबी ने किया ऑल-राउंड प्रदर्शन।

पाक के बाबर आजम की शतकीय पारी गई बेकार।

ब्रिस्टल। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( afghanistan cricket team ) को लेकर क्रिकेट से जुड़े कई दिग्गजों ने भविष्यवाणी की है कि ये टीम इस बार अपने प्रदर्शन से हैरान कर सकती है। अफगानिस्तान ने इस बात पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप ( World Cup ) शुरू होने से पूर्व ही मुहर लगा दी है। अफगानिस्तान ने अभ्यान मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) को तीन विकेट से हराकर बड़ा धमाका कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, ऑल-राउंडर विजय शंकर

जैसा कि पहले से ज्ञात है अफगानिस्तान टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाज़ी है और टीम ने इस मजबूती पर काम करते हुए पाकिस्तान को 47.5 ओवर में 262 रनों पर ही ढेर कर दिया। अफगानिस्तान ने हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी की बदौलत 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए। उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। जाजई ने मोहम्मद शाहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े। शाहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। रहमत शाह ने 32 रनों का योगदान दिया।

मोहम्मद नबी ( Mohammad Nabi ) ने इस मैच में शानदार ऑल राउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाज़ी में 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए। गेंदबाज़ी में नबी ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए।

पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ( Babar Azam ) की 108 गेंदों में 112 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन यह टीम के किसी काम नहीं आई। अपनी पारी में आजम ने 10 चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा अनुभवी शोएब मलिक ने 44 और इमाम-उल-हक ने 32 रनों की पारी खेली।