स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिस की कार्यशैली से खफा होकर फंदे पर लटका युवक, 21 घंटे तक झूलता रहा शव

Vinod Singh Chouhan

Publish: Aug 06, 2019 15:38 PM | Updated: Aug 06, 2019 15:43 PM

Churu

Man Commited Suicide by Hanging on the Trap : हमीरवास थाना अन्तर्गत गांव थिरपाली बड़ी में ट्रैक्टर चोरी का खुलासा नहीं होने पर फांसी के फंदे पर लटके युवक का शव वार्ता में बनी सहमति से 21 घंटे बाद उतार लिया गया।

सादुलपुर.

Man Commited Suicide by Hanging on the Trap : हमीरवास थाना अन्तर्गत गांव थिरपाली बड़ी में ट्रैक्टर चोरी का खुलासा नहीं होने पर फांसी के फंदे पर लटके युवक का शव वार्ता में बनी सहमति से 21 घंटे बाद उतार लिया गया। जानकारी के अनुसार संपतसिंह का ट्रेक्टर चोरी हो गया था। जिसके कारण पूरा परिवार तनाव में था। इसको लेकर पुलिस में भी शिकायत की गई लेकिन चोरी का खुलासा नहीं हुआ। इस पर तनाव में आकर संपत ने घर में कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव उतरवाने की कोशिश की तो परिजनों ने इनकार कर दिया। जिससे पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।धीरे-धीरे गांव के लोग एकत्रित हो गए।सुबह तक का इंतजार किया।


crime in Churu : सोमवार को गांव के लोग काफी संख्या में एकत्रित हो गए और पुलिस के खिलाफ विरोध करने लगे। आक्रोश बढ़ता देख गांव में आरएसी तैनात कर दी गई।परिजनों के समझाने के लिए विधायक डा.कृष्णा पूनिया, चूरू एएसपी प्रकाश शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर रामरतन सौंकरिया, राजगढ़ एएसपी नरेन्द्र मीणा, तहसीलदार कृष्ण मुरारी मौके पर पहुंचे।अधिकारियों ने पहले दौर की वार्ता की तो मृतक के परिवार को बीस लाख रुपए देने, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने, की मांग पर अड़े रहे।

इन मांगों पर सहमति नहीं बनी और ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। इसके बाद दुबारा वार्ता शुरू हुई। इसमें मृतक परिवार को पांच लाख रुपए देने, चोरी मामले में टीम गठित कर ट्रैक्टर बरामद करने पर सहमति बन गई। इसके बाद परिजन व ग्रामीण शव फंदे से उतरवाने के लिए राजी हो गए। 21 घंटे बाद शव को नीचे उतारा गया। विधायक विधायक डा. कृष्णा पूनिया सहित पुलिस अधिकारियों ने मृतक परिवार को घोषणा के अनुसार सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Read More :

रेप के लिए नाबालिग के हाथ-पैर बांधने वाले दोस्त को मिली 20 साल की सजा, मुख्य आरोपी फरार


मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम
एएसपी नरेंद्र मीणा ने पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित कर दिया। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद लोगों का आक्रोश शांत हो गया। एएसपी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की हर पहलू से जांच कर आत्महत्या के कारणों का खुलासा किया जाएगा।


अश्लील वीडियो वायरल ( Porn Video Viral ) होने की बात सामने आई
युवक संपत की ओर से आत्महत्या किए जाने के संबंध में उसका अश्लील वीडियो वायरल होने की अपुष्ट जानकारी मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि उसका वीडियो वायरल होने के कारण युवक ने आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। एएसपी नरेंद्र मीणा ने बताया कि थिरपाली बड़ी निवासी युवक संपत का कोई अश्लील वीडियो जारी होने की बात सामने आई है। जिसकी पुष्टि की जा रही है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

Read More :

भांजे की हत्या कर शव को रेलवे स्टेशन पर पटका, पुलिस ने फ्लैट में छिपे हत्यारे मामा को पकड़ा


रविवार रात लगाई थी फांसी
रविवार देर शाम पीडि़त गांव थिरपाली बड़ी संपत सिंह ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार संपत सिंह देर शाम को घर में अकेला ही था। उसके परिवार के लोग खेत में गए हुए थे। उसने किसी समय कमरे में छत पर लगे गाटर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।


पिता चढ़ा था टंकी पर
13 जुलाई को संपत के पिता मानसिंह ट्रैक्टर चोरी का खुलासा करने की मांग को लेकर चांदगोठी गांव में एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया था। चार घंटे के बाद उसे नीचे उतारा गया था। पुलिस ने ट्रेक्टर चोरी का खुलासा करने का आशवासन भी दिया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।