स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पिता ने 1 लाख में बेची नाबालिग बेटी, शादी के बाद दोगुनी उम्र के पति के साथ देवरों ने भी किया रेप

Dinesh Saini

Publish: Sep 12, 2019 14:20 PM | Updated: Sep 12, 2019 14:21 PM

Churu

Father Sold Daughter: एक पिता ने अपनी ही बेटी का जीवन खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सौतेले पिता ने 14 साल की नाबालिग बेटी ( Minor Girl ) को एक लाख रुपए में बेचकर ( Father Sold Daughter ) उसकी दोगुने से भी ज्यादा उम्र के व्यक्ति से जबरन शादी करवा दी...

चूरू। चूरू जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक पिता ने अपनी ही बेटी का जीवन खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सौतेले पिता ने 14 साल की नाबालिग बेटी ( Minor Girl ) को एक लाख रुपए में बेचकर ( Father Sold Daughter ) उसकी दोगुने से भी ज्यादा उम्र के व्यक्ति से जबरन शादी करवा दी। इसके बाद उसका पति और देवर उससे मारपीट कर दो साल तक दुष्कर्म ( Rape ) करते रहे।

आखिरकार महिला ने हिम्मत दिखाकर पुलिस की शरण ली और मामला दर्ज करवाया। पीडि़ता की रिपोर्ट पर महिला थाने में आरोपी भूपेन्द्र सिंह और अंतर सिंह सहित 6 लोगों के खिलाफ आइपीसी और पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। महिला थाना पुलिस ने पीडि़ता का चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल में मेडिकल कराया है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि उसके सौतले पिता ने धोखे से 14 साल की उम्र में उससे दोगुनी उम्र के व्यक्ति से सिर्फ एक लाख रुपयों के लिए शादी करवा दी और उसकी जिंदगी को नर्क बना दिया। चूरू महिला थानाधिकारी राजेश ने पीडि़ता के कथित पति समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की जानकारी दी।


दसवीं क्लास में पढऩे के लिए आई थी पिता के पास
पीडि़ता की 2017 में जबरन शादी करवाई गई थी जब वह 14 साल की नाबालिग थी। पीडि़ता बचपन से अपनी नानी के यहां रही थी। लेकिन दसवीं क्लास में पढऩे के लिए पिता के यहां चली आई थी। भालेरी थाना क्षेत्र के रिडखला गांव के रहने वाले उसके कथित पति भूपेन्द्र सिंह की उम्र 30 साल है। शादी के बाद उसका पति उससे मारपीट कर उसके साथ जबरन दुष्कर्म करता था। तब से यह सिलसिला चलता रहा। इस दौरान उसके कथित पति के दो भाइयों ने भी नाबालिग को अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया।

महिला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चूरू महिला थाना की थानाधिकारी राजेश ने बताया कि नाबालिग पीडि़ता के बयान पर उसके सौतेले पिता सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

फोटो - प्रतीकात्मक