स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चूरू में 18 घंटे से फांसी के फंदे पर लटका शव, अधिकारियों की वार्ता जारी, पुलिस जाब्ता तैनात

Vinod Singh Chouhan

Publish: Aug 05, 2019 13:39 PM | Updated: Aug 05, 2019 13:39 PM

Churu

Man Committed Suicide in Sadulpur Churu : ट्रैक्टर चोरी का खुलासा नहीं होने पर रविवार देर शाम फांसी के फंदे पर झूला गांव थिरपाली बड़ी संपत सिंह का शव 18 घंटे बाद भी नहीं उतारा जा सका।

सादुलपुर.
man committed suicide in Sadulpur Churu : ट्रैक्टर चोरी का खुलासा नहीं होने पर रविवार देर शाम फांसी के फंदे पर झूला गांव थिरपाली बड़ी संपत सिंह का शव 18 घंटे बाद भी नहीं उतारा जा सका। विधायक कृष्णा पूनिया, एडीएम, व सर्किल के तीनों थानाधिकारी, एएसपी राजगढ़ परिजनों से समझाइश का प्रयास कर रहे है। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद है। वहीं पुलिस ने भी अतिरिक्त जाब्ता ( Police Force in Churu ) तैनात किया है। गौरतलब है कि ट्रैक्टर चोरी का खुलासा नहीं होने पर संपत ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार संपत सिंह देर शाम को घर में अकेला ही था। उसके परिवार के लोग खेत में गए हुए थे। उसने किसी समय कमरे में छत पर लगे गाटर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव के लोग एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि ट्रैक्टर चोरी की घटना के बाद पूरा परिवार मानसिक परेशान था।

घटना की जानकारी मिलने पर हमीरवास थाना अधिकारी राकेश सांखला एवं डीएसपी महावीर प्रसाद शर्मा मौके पर पहुंचे। वे शव उतरवाने लगे तो पीडि़त परिवार एवं ग्रामीणों ने शव को नीचे नहीं उतारने दिया। इधर ग्रामीणों ने भी पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताया। कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी। मौके पर उपस्थित डीएसपी महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि रात हो गई है। आत्महत्या के कारणों का खुलासा जांच के बाद ही होगा। पीडि़त परिवार से वार्ता चल रही है उचित कार्रवाई करेंगे।

ग्रामीणों ने रोष जताया कि 13 जुलाई को पुलिस ने सात दिन में ट्रेक्टर चोरी का खुलासा करने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की भी मांग की है। कार्रवाई नहीं होने तक शव नहीं उतारने की चेतावनी दी है। मौके पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। गौरतलब है कि हमीरवास थाना अंतर्गत गांव थिरपाली बड़ी निवासी मान सिंह ने 27 जून को टे्रक्टर चोरी होने का मामला दर्ज कराया था।

पिता भी चढ़ा था टंकी पर
13 जुलाई को संपत के पिता मानसिंह ट्रैक्टर चोरी का खुलासा करने की मांग को लेकर चांदगोठी गांव में एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया था। चार घंटे के बाद उसे नीचे उतारा गया था। पुलिस ने ट्रेक्टर चोरी का खुलासा करने का आशवासन भी दिया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।