स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एटीएम का पासवर्ड लेकर शिक्षक के खाते से 91 हजार रूपए निकाले

Jitender Saran

Publish: Oct 23, 2019 12:35 PM | Updated: Oct 23, 2019 12:35 PM

Chittorgarh

सदर थानान्तर्गत मधुवन इलाके में रहने वाले एक शिक्षक के खाते से एटीएम का पासवर्ड लेकर 91 हजार 500 रूपए निकालने का मामला सोमवार को सदर थाने में दर्ज हुआ है।

चित्तौडग़ढ़
जानकारी के अनुसार जयपुर निवासी और हाल यहां मधुवन क्षेत्र में रह रहे शिक्षक शैलेन्द्रसिंह पुत्र रामसिंह चौधरी ने थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि सोमवार दोपहर उनके मोबाइल पर फोन आया। मोबाइल पर किसी महिला ने खुद का परिचय आरबीएल बैंक कर्मचारी के रूप में दिया। उसने करीब बीस मिनट तक बातचीत की और इस दौरान उसने शिक्षक से आरबीएल बैंक और आईसीआईसीआई बैंक द्वारा जारी एटीएम कार्ड के पासवर्ड मालूम कर लिए। महिला ने शिक्षक को झांसा देते हुए मोबाइल पर आए ओटीपी भी जान लिए। इसके बाद शिक्षक के आरबीएल बैंक के खाते से 35 हजार और फिर 10 हजार रूपए निकाल लिए गए। इसी तरह आईसीआईसीआई बैंक के खाते से 46 हजार 500 रूपए निकाल लिए। शिक्षक की रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी सहित आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर तकनीकी आधार पर अनुसंधान शुरू किया है।
नहीं बताएं किसी को पासवर्ड
सदर थाना प्रभारी ने आमजन से अपील की है कि वे मोबाइल पर किसी को भी एटीएम पर लिखे नंबर, पासवर्ड, खाता नंबर की जानकारी नहीं दें। गौरतलब है कि बैंकों की ओर से भी खाता धारकों को समय-समय पर मोबाइल संदेश भेजकर चेताया जाता है कि वे किसी को भी पासवर्ड आदि की जानकारी नहीं दें। क्यों कि बैंक किसी भी खाता धारक से ऐसी जानकारियां नहीं मांगता।