स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फर्नीचर मॉर्र्केट में किस लिए दिख रहा उत्साह, बढ़ रही मांग

Nilesh Kumar Kathed

Publish: Oct 19, 2019 14:05 PM | Updated: Oct 19, 2019 14:05 PM

Chittorgarh

त्यौहारों के साथ जुड़ी शादियों की मांग, दिखने लगा उत्साह
फर्नीचर शोरूमों पर कॉर्नर सोफा व डबल बैड की अधिक मांग

चित्तौडग़ढ़. पुष्य नक्षत्र व धनतेरस आगमन से पहले ही बाजार में उत्साह का माहौल दिखने लगा है। फेस्टिवल सीजन में त्यौहारों की मांग भी जुड़ जाने का असर भी बाजार पर दिख रहा है। इससे ग्राहकी बढऩे से व्यापारियों में भी उत्साह है। शहर के फर्नीचर व्यवसायी भी दीपावली सीजन में व्यस्त है। ग्राहकों के लिए नई डिजाइनों के सोफो के साथ डबल बैड, डाइनिंग टेबल, ऑलमीरा, ड्रेसिंग टेबल आदि की मांग बढ़ गई है। सोफो में सर्वाधिक मांग कॉर्नर सोफा की है जो व्यवसायी घर की साइज के हिसाब से बनवाकर उपलब्ध करा रहे है। फर्नीचर के साथ गृह सज्जा के लिए भी विभिन्न तरह के उत्पाद ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध हो गए है। जिनके नए आवास बने है वो लोग भी साज सज्जा के उत्पाद खरीदने के लिए बाजार में पहुंच रहे है। अच्छी बारिश से भी इस बार ग्रामीण क्षेत्रों से भी ग्राहकी बढऩे के आसार है।

शादियों की सीजन का असर भी दिखने लगा
दीपावली सीजन के साथ ही शादियों की मांग भी जुड़ चुकी है। सर्वाधिक मांग सोफा सेट व डबल बैड की आ रही है। जिनके घर के मकान है वे कॉर्नर सोफा तो जो किरायेदार है वो रेगुलर सोफा सेट को पसंद कर रहे है। आने वाले दिनों में मांग अधिक बढऩे की उम्मीद है।
नवीन मूंदड़ा, फर्नीचर व्यवसायी, चित्तौडग़ढ़
डबल बैड व आलमीरा की भी खूब मांग
कॉर्नर सोफा लोगों की पहली पसंद बन रहा है। सोफे के साथ डबल बैड व आलमीरा की भी खूब मांग आ रही है। इनमें विभिन्न तरह की डिजाइन व बजट के अनुरूप उपलब्ध है। डाइनिंग सेट पसंद करने भी लोग पहुंच रहे है। दिवाली नजदीक आने से अगले एक सप्ताह खास उम्मीद रहेंगी।
जयप्र्रकाश वंगानी, फर्नीचर व्यवसायी, चित्तौडग़ढ़
कॉर्नर सोफा की विशेष मांग
डबल बैड, मैट्रेस, सोफा आदि की मांग बढ़ी है। लोगों की पसंद के अनुरूप विभिन्न तरह के फर्नीचर उत्पाद बाजार में उपलब्ध कराए गए है। शादियों की सीजन आ जाने से कॉर्नर सोफे की मांग भी विशेष रूप से आ रही है। समय के साथ लोगों की पसंद भी बदली है।
सलाउद्दीन, फर्नीचर व्यवसायी, चित्तौडग़ढ़
गृह सज्जा का विशेष महत्व
दिवाली सीजन में गृह सज्जा का विशेष महत्व है। घरों की साफ सफाई के बाद सजावट के लिए विभिन्न तरह के ऑकर्षक प्रोडेक्ट बाजार में आ गए है। व्यक्ति के बजट के अनुरूप होमे डेकोर के उत्पाद मिल रहे है। गृह सजावट पर अब लोग विशेष ध्यान दे रहे है।
विपीन चीपड़, होम डेकोर फ्लोरिंग व्यवसायी, चित्तौडग़ढ़