स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मोक्षधाम व खेतों के रास्ते भर गया पानी, फूट पड़ा लोगों का गुस्सा

Vijay

Publish: Sep 19, 2019 17:37 PM | Updated: Sep 19, 2019 17:37 PM

Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़/बेगंू. बेगंू-चेची मार्ग पर खरडी-अनोपपुरा के समीप मोक्षधाम एवं खेतों में जाने वाले मार्ग पर भरे पानी की निकासी को अवरूद्ध करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाया। ग्रामीणों के अनुसार कुछ समय पूर्व बेगंू-चेची मार्ग बनाया गया।

चित्तौडग़ढ़/बेगंू. बेगंू-चेची मार्ग पर खरडी-अनोपपुरा के समीप मोक्षधाम एवं खेतों में जाने वाले मार्ग पर भरे पानी की निकासी को अवरूद्ध करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाया। ग्रामीणों के अनुसार कुछ समय पूर्व बेगंू-चेची मार्ग बनाया गया। मोक्षधाम जाने वाले मार्ग पर खेतों से बहकर पानी आता। मार्ग में पूर्व में पाईप लगाए हुए थे। रोड बनने से पानी की निकासी बंद हो गई। मोक्षधाम एवं खेतों में जाने वाले मार्ग पर पिछले कई माह से पानी एवं कीचड़ भरा है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में तहसीलदार, उपखण्ड अधिकारी एवं निर्माण विभाग के अधिकारियों को पानी की निकासी करने के लिए ज्ञापन दिया।
समस्या का समाधान नहीं होने पर बुधवार प्रात: लोगो ने मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। करीब दो घंटे लगे जाम से दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। इसी दौरान एक एम्बुलेंस के आने पर ग्रामीणों ने जाम खोला। वाहन निकलने लगे। सूचना पर बेगंू पुलिस थाने से जाप्ता एवं तहसीलदार दिनेशचंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से समझाईश की। मार्ग पर हो रहे कीचड़ व पानी की निकासी की व्यवस्था कराने के लिए आश्वासन दिया।
युवाओं ने किया श्रमदान, बावड़ी का कायाकल्प
आकोला. क्षेत्र के ताणा गांव के रावला चौक स्थित प्राचीन बावड़ी में पड़ी गन्दगी व इसमें उग आए पेड़ पौधों को मंगलवार गांव के ही नवयुवकों ने निकाल कर बावड़ी को साफ कर दिया। रावला चौक के पास स्थित प्राचीन बावड़ी जो बारिश के बाद पूरी तरह से भर गई है, लेकिन इसमें पेड़. पौधे और कचरा जमा हुआ था। जिस कारण इसमें कई मच्छर व जहरीले जानवरों ने अपना घर बना लिया था । गांव के युवाओं के संयुक्त प्रयासो से पूरी बावड़ी स्वच्छ ही कर निखर गई। सफाई अभियान के दौरान जितेंद्र वैष्णव, कोमल सोनी, मनोज जैन, सोनू नाई, बिट्टू सोनी, पन्ना लाल, वात्सल्य भट्ट, दिलीप चौधरी मौजूद थे।